मछली नहीं बिकने पर गाँव के नाले में फेंका,बदबू से ग्रामवासी परेशान अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत


आरती विनोद गुप्ता 
नगरी ।  विगत शुक्रवार को मुनईकेरा पंचायत के आश्रित ग्राम दिनकरपुर में शाम के समय कुछ लोग एक अजीब प्रकार की मछली को बेचने आए थे। गांव वासियों ने इस प्रकार की मछली कभी नहीं देखी थी इसलिए कोई खरीददार नहीं मिला। मछली बेचने वालों ने गांव वालों को बहुत ठगने की कोशिश की, लेकिन कोई मछली नहीं खरीदा। आखिर कार एक व्यक्ति कम कीमत के लालच में मछली खरीद लिया। थोड़ी देर बाद गांव का व्यक्ति मछली साफ कर, काटने लगा तो मछली से अजीब सी बदबू आने लगी। वह बिना किसी को बताए वह सड़ी मछली को अपने बाड़ी में फेंक दिया।
तब तक वह बेचने वाले आगे जा चुके थे, आगे भी उनको कोई खरीदार नहीं मिला शायद इसलिए मछली को गांव के नाले में फेंक कर भाग गए। दूसरे दिन शनिवार को गांव के नाले के पास से बदबू आने लगी तब तीसरे दिन रविवार को सुबह गांव के लोगों ने नाले के पास आकर देखा तो बंधी हुई बोरी से सड़ा हुआ बदबूदार तरल बह रहा था लोगो को बोरी में क्या बंधा है समझ नहीं आ रहा था। 
 
ग्रामवासियों ने तुरंत इसकी सूचना सरपंच व दुगली थाने को दी। रविवार सुबह सरपंच और थाने के स्टाफ की मौजूदगी में उक्त बदबूदार बोरी को खोला गया । बोरी में 25 से 30 बड़ी दुर्गंध युक्त सड़ी मछली मिली। तत्काल सड़ी मछली को गड्ढा खुदवा कर मिट्टी में दबाया गया । सरपंच व ग्रामीणों ने उन अज्ञात लोगों का पता कर उनके खिलाफ करवाई की मांग की। 
बाद में सरपंच महेन्द्र नेताम व दुगली पुलिस द्वारा ग्राम वासियों को समझाइस दी गई। किसी भी अनजान व्यक्ति को गांव में घुसने ना दे व अनजान व्यक्तियों से कोई भी सामग्री की खरीदी ना करें, संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर पंचायत में या थाने को सूचित करें। लाॅकडाऊन का शत प्रतिशत पालन करें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने