एसपी ने प्रशासन द्वारा बनाए गए हॉल्टिंग स्टेशन व क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर लिया जायजा



 हॉल्टिंग स्टेशन व क्वॉरेंटाइन सेंटरों में तैनात स्टाफ को सुरक्षा बरतने दिया निर्देश


   धमतरी।  वैश्विक संक्रामक महामारी नोवल कोरोना वायरस (Covid-19) के नियंत्रण, रोकथाम एवं बचाव हेतु शासन द्वारा घोषित लाकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर दूसरे राज्यों में फंसे व्यक्तियों की विभिन्न माध्यम से घर वापसी की कवायद शुरू होने पर इनके आवागमन एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे जाने तथा आवश्यकता पड़ने पर आइसोलेशन के दौरान विशेष सतर्कता व सावधानी बरतने हेतु पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु द्वारा निर्देशित किया गया कि माइग्रेंट व्यक्तियों के धमतरी जिले के सरहदी चेक पोस्ट में आने पर विस्तृत जानकारी नोट कर तत्काल कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस अधिकारियों व सभी नाकेबंदी पॉइंट को सूचित करें, यदि ये लोग धमतरी से होकर अन्य जिला या राज्य जा रहे हों, तो उनकी सुविधा व सुगमता से आवागमन हेतु संबंधित थाना के पेट्रोलिंग वाहन उन्हें जिले की सीमा से बाहर छोड़ेंगे। यदि ऐसे माइग्रेंट व्यक्ति धमतरी आ रहे हैं तो सरहदी चेक पोस्ट में प्रशासन द्वारा बनाए गए हाल्टिंग स्टेशनों में भेजा जावे जहां उनके रूकने एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में निर्धारित समयावधि तक निगरानी हेतु रखा जाकर चेकिंग किया जा सके। 

       पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु ने धमतरी के सरहदी चेक पोस्ट के निकट ग्रामों में प्रशासन द्वारा बनाए गए हाल्टिंग स्टेशन का संबंधित थाना प्रभारी के साथ निरीक्षण कर जायजा लिया तथा उक्त हाल्टिंग स्टेशनों में तैनात स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सुरक्षा उपायों को अमल में लाते हुए स्वयं की संक्रमण से बचाव कर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हिदायत दिया गया। ये हाल्टिंग स्टेशन श्यामतराई चेकपोस्ट के पास स्थित शासकीय माध्यमिक शाला श्यामतराई, अंतर्जिला बॉर्डर माध्यमिक शाला कोड़ापार, दुर्ग रोड में माध्यमिक शाला आमदी, थाना नगरी अंतर्गत माध्यमिक शाला कोलियारी, थाना सिहावा अंतर्गत मानस भवन सांकरा, थाना केरेगांव अंतर्गत क्वारेंटाईन सेंटर पथर्रीडीह, कचना चेक पोस्ट के समीप स्थित माध्यमिक शाला में बनाया गया है, जहां पर प्रशासन द्वारा माइग्रेंट व्यक्तियों के आने पर स्वास्थ्य परीक्षण पश्चात निर्धारित समयावधि तक ठहरने की व्यवस्था के साथ-साथ उनके भोजन आदि की व्यवस्था भी की गई है। दीगर प्रांत से आने वाले लोगों को लेकर धमतरी पुलिस खास सतर्कता बरत रही है, क्योंकि कुछ लोगों के रेड जोन से भी धमतरी आने की संभावना है, जिनके आने पर हाल्टिंग स्टेशनों में आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण पश्चात उन्हें बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों व हाल्टिंग स्टेशनों में रखे जाने की तैयारी की गई है।

           पुलिस अधीक्षक धमतरी लाकडाउन के शुरुआत से लेकर लगातार नाकेबंदी पॉइंट व चेक पोस्ट में पहुंचकर ड्यूटीरत् जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उनका हौसला भी बढ़ा रहे हैं, जिनके मार्गदर्शन व सभी पुलिस अधिकारियों के सतत मेहनत से ही धमतरी में परिस्थितियां नियंत्रण में है तथा अधीनस्थ सभी स्टाफ अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन कर रहे हैं। धमतरी पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि जिले के बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति की जानकारी न छुपायें, ऐसी कोई भी जानकारी प्राप्त होने तत्काल सूचित करें, ताकि कोरोना के विरुद्ध इस जंग में हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी से निजात पा सकें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने