वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रूबरू हुए प्रभारी मंत्री श्री लखमा,भखारा सी.एम.ओ. के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश



कहा- कोविद-19 के खिलाफ जिले में चलाई जा रही मुहिम की मुख्यमंत्री ने सराहना की


धमतरी, 07 मई 2020/ प्रदेश के वाणिज्यिक कर, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने  सुबह 11 बजे से 1.30 बजे के बीच जिले के जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  के माध्यम से बैठक लेकर जिले में चल रही समसामयिक गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सांसद, विधायक सहित जिला पंचायत, जनपद पंचायतों, नगरीय निकायों के अलावा जिला, अनुभाग तथा ब्लाॅक स्तर के अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने इस दौरान बताया कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने नोवल कोरोना वायरस कोविद-19 के जिले में संभावित संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की, साथ ही गरीब वर्ग की मदद के लिए काफी संख्या में दानदाताओं के द्वारा आगे आने पर प्रसन्नता जाहिर की है, कि वैश्विक आपदा के इस प्रतिकूल समय में शासन-प्रशासन के साथ जिले की आम जनता ने भी बराबर की सहभागिता निभाई।
जिला कार्यालय में स्थापित वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कक्ष और स्वान कक्ष में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से केबिनेट मंत्री ने बारी-बारी से चर्चा कर समीक्षा की। केबिनेट मंत्री श्री लखमा ने 11 बजे से क्रमशः नगरी विधायक डाॅ. लक्ष्मी विधायक, महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, उपाध्यक्ष नीशु चंद्राकर, महापौर विजय देवांगन, सभापति  अनुराग मसीह सहित जनपद स्तर के जनप्रतिनिधियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर जिले की गतिविधियों पर सकारात्मक चर्चा की। नगरी विधायक ने नगरी क्षेत्र में तेंदुआ के हमले से बच्चे एवं गाय के घायल होने तथा बिजली गिरने से हुई मृत्यु के संबंध में पीड़ित व परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने की मांग की।  जिला पंचायत के उपाध्यक्ष ने मनरेगा मजदूरों को अनिवार्य रूप से मास्क और हैण्डवाॅश दिए जाने का निवेदन प्रभारी मंत्री से किया।  महापौर ने धमतरी में होटल, रेस्टोरेंट खोले जाने की मांग की। इस दौरान नगर पंचायत भखारा के सी.एम.ओ. के द्वारा कचरा वाहन में खाद्यान्न सामग्री का वितरण कराए जाने की शिकायत की गई। इस पर प्रभारी मंत्री ने भखारा सी.एम.ओ. के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर को दिए।

तत्पश्चात् अपराह्न एक बजे कलेक्टर रजत बंसल, एसपी  राजभानू तथा डी.एफ.ओ.  अमिताभ बाजपेयी से कोरोना वायरस से निबटने की गई आवश्यक तैयारियों के बारे में प्रभारी मंत्री ने पूछा। इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि जिले की सभी सीमाओं को सील कर सघन जांच की जा रही है। बाहर राज्यों व जिलों से आने वाले लोगों को कोरंटाइन सेंटर में रखने की जिले में पर्याप्त व्यवस्था है।  उन्होंने  आमजनता के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा गया है कि जिले में एक भी कोरोना पाॅजीटिव का प्रकरण नहीं आना प्रशासन और आमजनता की सतर्कता और सजगता को निरूपित करता है, किन्तु दूसरे जिलों से आने वाले लोगों को चिन्हांकित कर अनिवार्य रूप से कोरंटाइन कर स्वास्थ्य परीक्षण करना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा, इसलिए जिला प्रशासन ऐसी ही सजगता बनाए रखे।

इसके अलावा उन्होंने मनरेगा मजदूरों की संख्या में वृद्धि करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य स्थल पर मास्क व हैण्डवाॅश की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा कार्य स्थल पर पेयजल की अनिवार्य रूप से व्यवस्था करने के निर्देश जिला पंचायत की सी.ई.ओ. श्रीमती नम्रता गांधी को दिए।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, आबकारी अधिकारी सहित अनुविभागीय अधिकारियों से चर्चा कर विभागीय कार्यों एवं गतिविधियों की जानकारी ली। इस अवसर परकांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, पूर्व अध्यक्ष मोहन लालवानी पूर्व विधायक  हर्षद मेहता,पार्षदगण  आदि  मौजूद थे ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने