श्यामतराई हुआ जलमग्न, 25 घरों में भरा पानी, सामुदायिक भवन व स्कूल में ठहराने की तैयारी




भूपेंद्र साहू,ब्यूरो
धमतरी। धमतरी क्षेत्र में अनवरत बारिश से आसपास के गांव भी जलमग्न होने लगे हैं ।धमतरीसे लगे हुए श्याम तराई की बस्ती में 3फिट से ऊपर पानी भर गया । जिससे 25 परिवार प्रभावित हो गए हैं । इन परिवारों के घरों में पानी भरने से बर्तन भी तैरते नजर आए। घर में रहना मुश्किल हो गया है ।गांव के चमरू राम, कमलेश साहू, द्वारिका ,शत्रुघ्न ध्रुव, दुखुराम, गिरधर सहित 25 घरों में पानी भरने से उन परिवारों को जीवन यापन के लिए मुश्किल हो रहा है ।
 
पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि इधर भटगांव सोरम का पानी आता है।सड़क किनारे जो पानी निकासी के लिए नाला है उसका सही ढंग से निर्माण नहीं हुआ है । इसी कारण हमेशा बारिश में बाढ़ की स्थिति बनती है । बहुत से  परिवार के घर में पानी भर जाता है।शासन प्रशासन को कई बार अवगत कराया जा चुका है फिर भी स्थिति वैसी ही बनी हुई है।
 
 ग्राम पंचायत और ग्राम वासियों के सहयोग से प्रभावित परिवारों को सामुदायिक भवन स्कूल में विस्थापित किया जा रहा है जरूरत पड़ने पर राजीव भवन और सामाजिक भवन को भी लिया जाएगा। जनपद द्वारा जेसीबी मशीन भेजने के बाद कुछ जगह का कटाव किया गया जिससे पानी का लेवल थोड़ा कम हुआ ।सुबह से ही
अस्तला मरकाम सरपंच,  जनपद सदस्य धमेश्वरी साहू,उपसरपंच आत्माराम साहू, रूपनारायण मरकाम,  नीलकंठ साहू पूर्व उप सरपंच, ग्रामीण पटेल तुकाराम साहू ,सुरेंद्र साहू पंच कृष्णा मरकाम, पंच  ग्रामवासी जुटे हुए थे।
 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने