युवा मोर्चा ने बेरोजगारी भत्ता एवं बेरोजगार युवक के आत्मदाह के प्रयास को लेकर किया पुतला दहन


धमतरी। युवा मोर्चा जिला धमतरी द्वारा  नगर के धरना स्थल पर बेरोजगारी भत्ता,सरकार के अनेक भर्ती परीक्षाओ,  शिक्षकों की लंबित भर्ती एवं विगत दिवस बेरोजगार युवक द्वारा मुख्यमंत्री निवास के सामने बेरोजगारी से तंग आकर आत्मदाह के प्रयास के आक्रोश में प्रदेश के मुख्यमंत्री  का पुतला दहन किया गया ।
भाजपा जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार ने कहा कि  एक युवक के द्वारा बेरोजगारी से व्यथित होकर मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया गया है,वह एक सभ्य समाज पर बदनुमा दाग है क्योंकि यह संविधान में वर्णित  राज्य के कल्याणकारी समाज की अवधारणा की असफलता को  इंगित करता है कंही न कंही बेरोजगारों को  छत्तीसगढ़ की सरकार ने अपने घोषणपत्र में जो सब्जबाग दिखाया था उससे बेरोजगार व्यथित है एवम आक्रोशित है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित  परीक्षा एवम निलंबित किये गए सहायक प्रोफेसर की भर्ती परीक्षा को संपादित कराया जाए साथ ही उक्त परीक्षा के लिए अनिवार्य शर्त स्लेट परीक्षा के परिणाम को अतिशीघ्र घोषित करते हुए योग्यताधारी छात्रों को भी परीक्षा में सम्मिलित किया जाए। सूबेदार,सब इंस्पेक्टर,प्लाटून कमांडर के लिए जारी किए विज्ञापन को तुरन्त ही प्रारम्भ कराया जाए। लगभग 15000 शिक्षकों की लंबित विज्ञापन को जारी करते हुए प्रक्रिया को पूर्ण कराया जाए।

युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना के इस संक्रमणकालीन परिस्थितियों के मद्देनजर राज्य सरकार के द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले सभी वर्गों के परीक्षार्थियों से अगले 2 वर्ष तक किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नही लिया जाए । आत्मदाह के पीड़ित युवा की समस्या का  हल तत्काल प्राथमिकता के साथ पूरा कराए जाएं या पीड़ित परिवार को यथोचित सहायता अविलम्ब प्रदान किया जाए। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने घोषणापत्र में बेरोजगारों को 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिए जाने का जो वायदा किया था उसे जुलाई माह से प्रारम्भ किया जाए एवम राज्य सरकार के शपथ ग्रहण के दिनाँक से शेष  बेरोजगारी भत्ता की राशि को दिया जाए। राज्य सरकार के द्वारा अनेक भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया गया था उसके शेष प्रक्रिया को तुरन्त पूरा किया जाए जैसे आरक्षक भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया को तुरन्त सम्पन्न करा कर उसके परिणाम जारी किए जाए।
अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा शशि पवार, पूर्व जिलाध्यक्ष रामु रोहरा, चेतन हिन्दुजा, राजीव सिन्हा, विजय साहू, हेमलता शर्मा ,कवीन्द्र जैन, महेंद्र पंडित, लक्ष्मीनारायण साहू, विजय मोटवानी, दिलीप पटेल, कीर्तन मीनपाल, हेमन्त बंजारे ,अभिषेक शर्मा, जय हिंदुजा, भागवत साहू, देवेश अग्रवाल ,कैलाश सोनकर, आशीष शर्मा, विनय जैन, पवन गजपाल, वीरेंद्र साहू ,बलराम गुप्ता ,पुष्पेंद्र बाजपेयी, कोमल देवांगन ,अविनाश दुबे, गायत्री,  दिग्विजय ध्रुव एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने