अपने तनाव को कम करने ड्यूटी के बाद अधिकतम समय अपने परिजनों को दें:एसपी



 स्पंदन अभियान के तहत पुलिस जवानों को बताए तनाव कम करने के उपाय


एसडीओपी-डीएसपी अधीनस्थ थाना जवानों की समस्या सुनकर करें उचित निराकरण


धमतरी।पुलिस जवानों की समस्या को जानने और उन्हें कर्तव्य के साथ-साथ पारिवारिक दायित्व निर्वहन करने के दौरान मानसिक तनाव से मुक्त रहकर उत्कृष्ठ कार्य करने प्रोत्साहित किए जाने के लिये पुलिस महानिदेशक  डी.एम. अवस्थी ने स्पंदन अभियान की शुरुआत की है। स्पंदन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानू ने शनिवार को नगरी अनुविभाग का भ्रमण कर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कार्यरत पुलिस अधिकारियों एवं जवानों से रूबरू होकर व्यक्तिगत चर्चा कर उन्हें तनाव को दूर करने के उपाय बताए।

        इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित अधिकारी एवं जवानों को कहा कि तनाव में रहकर कोई कार्य न करें, तनाव में अक्सर बनते हुए कार्य भी बिगड़ जाते है, आपको किसी प्रकार की विभागीय या व्यक्तिगत समस्या हो तो सीधे मुझसे आकर मिले। आपकी समस्याओं का यथासंभव जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उचित माध्यम से निराकरण के लिए डटे रहे एवं अपने तनाव को कम करने के लिए ड्यूटी के बाद अधिकतम समय अपने परिजनों को दे। अपना एवं परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साथ ही बच्चों से बात करें, उन्हें उचित मार्गदर्शन दें।

       पुलिस अधीक्षक ने जिले एसडीओपी व डीएसपी को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अधीनस्थ थाना-चौकी का नित्य भ्रमण करें और जवानों से रूबरू होकर उनकी समस्या के बारे में पूछते हुए आवश्यक निराकरण करें। यदि कोई समस्या उनके स्तर पर निराकरण योग्य न हो, तो मुझे अवगत कराकर निराकरण कराए।

          इस दौरान पुलिस अनुविभागीय अधिकारी नगरी नीतीश ठाकुर एवं नगरी अनुभाग अंतर्गत समस्त थाना प्रभारी, अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने