गट्टासिल्ली क्षेत्र की जनता विद्युत बाधा से नाराज, पूर्व सरकार एवं तत्कालीन एई आये याद


आरती गुप्ता 
नगरी।प्राप्त जानकारी के अनुसार गट्टासिल्ली क्षेत्र में लगातार बिजली बाधित हो रही है कई-कई दिनों तक बिजली गुल रहती है। तालपारा, गट्टासिल्ली का ट्रांसफार्मर विगत 3 दिनों से काम नहीं कर रहा और करैहा, घोटगांव, खैरभर्री सहित आसपास के इलाकों में उजाला कम अंधकार ज्यादा रहने लगी है।  
ग्रामीण पवन नेताम, संजय शांडिल्य, नंद निषाद, नटवर नेताम, रोशन साहू, विश्वजीत नेताम, बिसाहू राम, अनवर सिद्दीकी ने बताया है कि क्षेत्र में लगातार बिजली गुल रहने कारण मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित हो गए हैं साथ ही साथ अन्य जरूरतों के माध्यम में भी परेशानियां बढ़ गई है। विद्युत बाधित को लेकर क्षेत्र के लोगों का गुस्सा इस कदर फूट पड़ा है कि लोग पूर्वकाल सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार और पूर्व में विधुत विभाग नगरी में पदस्थ ऐई श्री राऊतिया को याद करने लगे हैं। इनका कहना है कि पूर्व सरकार के राज में क्षेत्र में अधिकतम आधे घंटे के लिए ही बिजली गुल होती थी और अगर ज्यादा देर तक बिजली गुल हुई तो तत्कालीन ऐई को सूचना मिलते ही स्पाट पर पहुंचकर विद्युत बहाली कर दिया जाता था लेकिन वर्तमान की स्तिथि अलग है। 
वर्तमान सरकार बिजली उपभोक्ताओं से लोक-लुभावन वादे कर क्षेत्र की जनता को नजरअंदाज करने चली है वही कई बार शिकायत के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी व्यवस्था सुधार पर ध्यान नही दे रहे है। जबकि अब तो नगरी में 132/33 केव्ही का सब स्टेशन भी बन चुका है। जब से श्री राऊतिया जी का तबादला हुआ है तब से इस क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप्प पड़ी है। उन्होंने बताया कि विगत 3 दिनों से ट्रांसफार्मर उड़ गए हैं जिसकी वजह से पेयजल व्यवस्था चरमरा गई है। आटा चक्की जैसे दैनिक उपयोग के कार्य रुक गए हैं जिससे लोगों को खासा परेशानी होने लगी है। क्षेत्र के गांव जंगल से लगे हुए हैं और बारिश के दिनों में जहरीले जीव जंतु विचरण करते हैं ऐसी स्थिति में गली लाइट का नहीं जलना बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण देता है जिससे जान-माल की नुकसान संभावित है। वर्तमान सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं से नए-नए लोकलुभावन वादे कर क्षेत्र को नजरअंदाज कर रही है। यहां की जनता ने विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव सहित प्रशासन पर बैठे अधिकारियों से क्षेत्र में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने