जिले का आठवां कोरोना संक्रमित मिला कुरुद ब्लाक में,धमतरी कोविड अस्पताल का होगा पहला मरीज


 रायपुर एम्स में  गार्ड के पद पर है संक्रमित


भूपेंद्र साहू 
धमतरी। जिले का आठवां कोरोना संक्रमित मरीज कुरूद ब्लाक के अंतर्गत ग्राम भेलवाकुदा में मिला है।जो  नए कोविड अस्पताल में भर्ती होने वाला पहला मरीज होगा।बताया जा रहा कि वह एम्स में सुरक्षा गार्ड है। जो 2 तारीख से अपने घर आया हुआ है। इस दौरान वह कई गांव घुमा है और कर शादी में भी शामिल हुआ है।रिपोर्ट आते ही शनिवार रात को ही पूरा प्रशासन गांव पहुचां और सील कर दिया है।प्रथम संपर्क में आने वाले घर  के परिवारों को आसोलेशन में रखा गया है।

शनिवार को एम्स द्वारा  संक्रमित मरीजों की  सूची जारी होने के पश्चात यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि धमतरी का वह युवक गांव में है कि रायपुर में ।इस वजह से देर रात तक जानकारी मिली । रात को ही एएसपी मनीषा ठाकुर  ,एसडीएम योगिता देवांगन, सीएमएचओ डॉ डी के तुर्रे, डॉ विजय फूलमाली, एसडीओपी रश्मिकांत मिश्र, भखारा टीआई कोमल नेताम सहित बड़ी संख्या में प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग, पुलिस के अधिकारी कर्मचारी गांव पुहुँचे।बताया गया कि 22 वर्षीय सुरक्षा गार्ड युवक ड्यूटी ज्वाइन करने के पहले  जांच कराने एम्स गया था।12 को टेस्ट कराया और13 जून को रिपोर्ट आई ।इस दौरान उसने अपने घर के सदस्यों के अलावा ग्राम पचपेड़ी, हंचलपुर, बोरझरा,रानी तराई, अटँग, सहित कुल 37 लोगोँ के सीधे सम्पर्क में आया है। सभी को आसोलेट कर दिया गया है। इस तरह से अब जिले में कुल 8 संक्रमित मरीज  चुके है जिसमे से 5 की छुट्टी हो चुकी है.2  का इलाज एम्स में जारी है।  

धमतरी के कोविड अस्पताल में चलेगा इलाज -
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि एम्स का सुरक्षा गार्ड कोरोना संक्रमित पाया गया है ।सबसे बड़ी बात यह है कि उस युवक के अंदर किसी प्रकार के भी कोरोना  के लक्षण नहीं है। लेकिन पॉजिटिव आने के बाद सारे एहतियाती कदम उठा लिए गए हैं। प्रथम संपर्क में लगभग 37 लोग थे, सभी का कांटेक्ट ट्रेसिंग कर सैंपल ले लिया गया है।उस युवक को धमतरी कोविड-19 में लाया जा रहा है ।जो यहां का पहला मरीज होगा उन्होंने बताया कि यहां इलाज के लिए एम्स के ही पूरे गाइडलाइन का पालन किया जाएगा ।स्टाफ शासकीय अस्पताल के होंगे ।
गांव को किया गया सील-
इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि एम्स में तैनात गार्ड को पॉजिटिव निकला है वह छुट्टी लेकर 1 तारीख को निकला हुआ था. वापस जब ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए उसने टेस्ट कराया तो पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इस बीच वह कई गांव घूम कर शादी ब्याह भी अटेंड किया है ।गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया हैं ।गांव के चार रास्ते हैं सभी जगह पर चेकप्वाइंट बना दिया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने