सिहावा विधानसभा क्षेत्र के विकास पर विधायक और पूर्व विधायक में जुबानी जंग




 गट्टासिली मार्ग सहित कई विषयों में आरोप-प्रत्यारोप


आरती गुप्ता
नगरी। सिहावा विधानसभा क्षेत्र के विकास पर विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव और पूर्व विधायक पिंकी शिवराज शाह के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है।  सड़क मार्ग सहित अन्य विषयों पर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। पिंकी भाजपा शासन के कार्यकाल की दुहाई दे रही है तो लक्ष्मी ध्रुव कांग्रेस शासनकाल में कार्य होने की बात कह रहीं हैं।

भाजपा शासन में स्वीकृत कार्यों का श्रेय लेने में लगी है विधायक-पिंकी शाह                            
    सिहावा विधान सभा की पूर्व विधायक  पिंकी शिवराज शाह ने कहा कि वर्तमान विधायक भारतीय जनता पार्टी के डा.रमनसिंह जी के कार्यकाल में बिरगुड़ी,गट्टासिल्ली,केरेगांव मार्ग चौड़ी करण कार्य स्वीकृत दी गई थी।इस मार्ग का श्रेय लेने में लगी हुई हैं।।इस मार्ग का कार्य भाजपा शासन काल में प्रारंभ होकर पच्चास प्रतिशत कार्य होचुका था।लेकिन विभागीय त्रुटि के चलते वन विभाग से लोक निर्माण विभाग ने इसका एनओसी बिना लिए कार्य प्रारंभ कर दिया था।अतः वन विभाग के आपत्ति के चलते कार्य रोक दिया गया था।वन अधिनियम के तहत स्वीकृति में समय लगता है प्रक्रिया थोड़ी लंबी होती है।प्रदेश सरकार के अनुशंसा पर केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के तहत स्वीकृिति प्रदान की गई है।यह सब प्रक्रिया भी पूर्व में पूर्ण कर ली गई थी।इसमें केंद्र से स्वीकृति अाने का इंतजार था।जो मिल गई है।इस बीच बल्कि लोगों को काफी परेशानी हुई है। सड़क में काफी गढ्ढे हो गए हैं स्थानीय विधायक ने उसे भी ठीक नही करा पाई।जबकि यह सब प्रशासन को निर्देशित कर करा सकती थी। लेकिन उन्होने इस मामले में कुछ नही किया।अब केंद्र सरकार से इसका स्वीकृति मिलने पर श्रेय लेने में लगी हुई हैं।यह कार्य भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में डा.रमनसिंह जी से हमारे द्वारा मांग की गई थी जिसे उन्होने सहर्ष स्वीकृति प्रदान किए थे।कांग्रेस के लोग जरा अपने चुनावी घोषणा पत्र की ओर झांकें और बताएं की उन्होने क्या किया है।

यह सरकार अन्न दाता किसानों के साथ धोखा कर रही है। बेरोजगारी भत्ता नही दिया गया।बेरोजगार आत्मदाह कर रहे हैं सरकार इसके लिए जिम्मेदार है।शराब बंदी का वादा करके सरकार मुकर गई है।आगामी चुनाव में जनता वादा खिलाफी करने वाली इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैय्यार है।


सफलता का श्रेय लेने मे कोई बुराई नही - डॉ. लक्ष्मी ध्रुव

विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि 15 वर्षो से छत्तीसगढ़ मे लगातार सत्ता शासन मे रही भाजपा सरकार द्वारा सिहावा विधानसभा से सिर्फ भेदभाव किया गया है। दो बार विधानसभा चुनाव मे हार का मुंह देख चुकी एवं जनपद पंचायत के अविश्वास प्रस्ताव मे औंधे मुंह गिरी भाजपा की पूर्व विधायक पिंकी शाह ने  बयान दिया है जिसमे उन्होंने स्वीकृति कार्यो की सिहावा विधायक डॉ. ध्रुव द्वारा श्रेय लेने की बात कही जो कि पूरी तरह बेबुनियाद है । जब से डॉ. लक्ष्मी ध्रुव विधायक बनी है तब से अपने क्षेत्र के विकास मे लगातार लगी हुई है ,जिसको आए दिन समाचार पत्रों के माध्यम से जनता देख , सुन एवं समझ रही है । जिस बिरगुड़ी गट्टासिल्ली केरेगांव मार्ग चौड़ीकरण की बात पिंकी  शाह कर रही है उस कार्य को वनविभाग के बिना स्वीकृति के प्रारंभ कर दिया गया था । इस मार्ग में निर्माण कार्य मे अवरोध के चलते धूल उड़ने के कारण जनता दमे की बीमारी से जूझ रही थी,लोग सड़क दुर्घटना से बेमौत मारे जा रहे थे । लोगो की परेशानी को देखकर लगातार इस विषय में प्रयास किया गया जिसके परिणामस्वरूप P.W.D. द्वारा वनविभाग को क्षतिपूर्ति रकम अदा किया गया एवं कार्य को वनविभाग से Noc प्रदान किया गया।
इस विषय मे जनता द्वारा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव को समर्थन मिलते देख पूर्व विधायक पिंकी शाह के पेट में दर्द नही होना चाहिए । भूपेश सरकार किसानों ,मजदूरों के लिए निरंतर काम कर रही है , घोषणा पत्र के एक एक वादों को पूरा करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ मे अराजकता का माहौल पैदा कर दिया था जिससे कि शिक्षक ,किसान ,मजदूर , पुलिसकर्मी ,स्वास्थ्यकर्मी  रोड मे आकर प्रदर्शन करने लगे भूपेश सरकार ने सभी वर्गों की समस्या को समझ कर शीघ्र ही इन समस्याओं का निदान किया एवं छत्तीसगढ़ के किसानों का 6100 करोड़ रुपये कर्जामाफ किया गया साथ ही पिंकी शिवराज शाह को यह बात ज्ञात होना चाहिए कि सिहावा विधानसभा के किसानो का 40 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्जा माफ हो चुका है ।भाजपा की पूर्व विधायक जिन्हें जनता ने पूरी तरह नकार दिया है उन्हें धरातल पर आकर भपेश सरकार के नेतृत्व मे सिहावा विधानसभा मे हो रहे विकास कार्यो को अपनी दोनों आंखों को खोलकर देखना चाहिये एवं किसी भी प्रकार के असत्य बातो ,जुमलेबाजी एवं बचकानी बयान बाजी से बचना चाहिए।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने