देश के सामने भ्रष्टाचार सबसे बड़ी समस्या - शत्रुहन सिंह साहू




धमतरी।  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  गंगरेल बोटिंग प्वाइंट  में ध्वजारोहण  कर  जिलावासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए प्राकृतिक न्याय समिति के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता शत्रुहन सिंह साहू ने आजादी के 73 वर्ष पूरा होने पर धमतरी जिला को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए हमर जिला भ्रष्टाचार मुक्त जिला अभियान का आगाज किया।

 इस अवसर पर  अधिवक्ता शत्रुहन सिंह साहू ने कहा कि आज  देश के सामने भ्रष्टाचार सबसे बड़ी समस्या  है।आज पूरे छत्तीसगढ़ में कोई भी ऐसा शासकीय कार्यालय नहीं है, जहां बिना  रिश्वत  के कोई काम आसानी से हो जाए। बिना रिश्वतखोरी के  ईमानदारी से काम करवाना लोहे के चने चबाना जैसे हो गया है। इसलिए भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए हमर जिला भ्रष्टाचार मुक्त जिला अभियान की शुरुआत की गई है। 

इस अभियान के अंतर्गत धमतरी जिला के प्राकृतिक धरोहरों को बचाने के लिए भी अभियान चलाया जाएगा, जिसके लिए धमतरी जिला के वरदान महानदी को बचाने आंदोलन की जाएगी। इस अभियान में विभिन्न विभागों में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी इकट्ठा कर विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर किया जाएगा तथा उस पर अंकुश लगाने प्रदेश स्तर पर मुहिम चलाई जाएगी। इस अभियान के लिए सहयोगी संस्था संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष  महेश रावटे  एवं मतदाता जागृति मंच के जिला अध्यक्ष संजय चंद्राकर ने कहा कि हम इस अभियान का पुरजोर समर्थन करते हैं और अधिवक्ता शत्रुहन सिंह साहू के इस अभियान में कदम से कदम मिलाकर चलने को संकल्पित है, ताकि धमतरी जिला भ्रष्टाचार से मुक्त हो सके।

सर्व समाज के जिला अध्यक्ष सतवंत महिलांग ने कहा कि यह अभियान धमतरी जिला को साफ  करने के लिए कारगर साबित होगा। भ्रष्टाचार खत्म होने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। सभी कामों में सुविधाएं होंगी। हमारा उद्देश्य वर्तमान में व्याप्त समस्याओं की जड़ भ्रष्टाचार को खत्म करना है। सत्य साई धाम समिति  के  जिला अध्यक्ष निशांत  भट्ट ने इस अभियान का समर्थन करते हुए कहां भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए उनके कारणों को समझना अति आवश्यक है, जिस दिन भ्रष्टाचार खत्म होगा, देश-प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी। मैं सत्य साईं धाम समिति की तरफ से हमर  जिला भ्रष्टाचार मुक्त जिला अभियान का समर्थन करता हूं और उनके सभी गतिविधियों में हमारा साथ रहेगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने