Video: मोहेरा में दो माह पूर्व बने सीसी सड़क निर्माण में भारी अनियमितता



ग्रामीणों ने सीसी रोड  की जांच कर ठेकेदार व अधिकारियों के ऊपर कार्यवाही की मांग की


वन निषाद
मगरलोड(धमतरी)।। राज्य सरकार वनांचल इलाको में विकास के बड़े -बड़े वादे कर रहे है।मगर अधिकारी ठेकेदार साठगांठ कर उस पर पलीता लगा रहे है व शासकीय राशि का उपयोग सही ढंग से नहीं किया जा रहा है।  मामला मगरलोड ब्लाक मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर वनांचल ग्राम मोहेरा का है ।जहां दो माह पूर्व लाखों रूपये के बनाये गये सीसी सड़क निर्माण में अनियमितता बरती गई है। मोहेरा सरपंच कुलेश्वर साहू,पूर्व जनपद सदस्य धरम बिसेन,ग्रामीण चमन पटेल,जयंत कुमार बिसेन, धनसाय बिसेन, लोकपाल पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग द्वारा दो माह पूर्व बाजार चौक से लेकर प्राथमिक शाला स्कूल तक 250 मीटर सीसी रोड लाखों रूपये का बनाया गया था ।

 ठेकेदार ने सीसी रोड को बिना लेबल कर बनाया  है निर्माण के समय  वायब्रेटर नहीं चलाया है नाम मात्र कार्य स्थल में रखे रहता था ।ग्रामीणों ने यह भी बताया कि रोड बनाते समय प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग के अधिकारी -कर्मचारी उपस्थित  नहीं रहते थे ठेकेदार अपनी मनमर्जी से निर्माण कार्य किया है ।गुणवत्ता मापदंड का पालन नहीं किया है ।सीसी रोड सही ढंग से नहीं बनने से जगह- जगह जलभराव एवं कीचड़ होने से सीसी रोड जमीन में धंस रहा है।रोड गरियाबंद- नगरी मुख्य मार्ग होने कारण सैकड़ों वाहनों का आवागमन रहता है ।सीसी सड़क निर्माण में जमकर अनिमयितता बरती गई है । ग्रामीणों ने शासन -प्रशासन से  सीसी रोड के साइड सोल्डर निर्माण व रोड चौड़ीकरण कार्य एवं सीसी रोड की जांचकर संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है ।

क्षेत्रीय विधायक से की शिकायत ......
सरपंच कुलेश्वर साहू ने बताया कि  सीसी रोड अनिमयितता की  जांच व रोड सही ढंग से बनवाने क्षेत्रीय सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव से शिकायत  की थी। जिस पर विधायक ने कार्यवाही का आश्वासन दिया था। अब तक अधिकारियों व ठेकेदार के ऊपर  कोई कार्यवाही नहीं हुआ।
इस संबंध में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग के इंजीनियर आदित्य चंद्राकर ने कहा सीसी सड़क सही ढंग से बना है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने