ग्राम रावां में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय



भूपेंद्र साहू
धमतरी।
ग्राम रावां में कोरोना संक्रमण को देखते हुए आने वाले पर्व कमरछठ, कृष्ण जन्माष्टमी को सामूहिक रूप से नहीं मनाने का निर्णय लिया गया है।घर में ही रहकर त्यौहार मनाना है। तीजा पोला में कोई भी तीजहारिन रावॉ नही आयेंगे, न ही कोई तीजहारिन बाहर जायेंगे। साप्ताहिक शनिवार बाजार एवं मंगलवार हठरी बाजार बंद रहेगा। कोई भी मजदूर गाँव से बाहर काम करने के लिए नहीं जायेगा न ही बाहर से कोई मजदूर लाना है। बाहर से कोई ब्यापारी आकर सामान बिक्री नही करेगा।


सरपंच गोपालन पटेल और ग्राम विकास समिति के सचिव लालचंद साहू ने बताया कि मजदूर व्यक्तिगत रूप से कमाने के लिए जा सकते हैं लेकिन सामूहिक रूप से जो जाते हैं उस पर प्रतिबंध लगाया गया है ताकि गांव में किसी प्रकार का संक्रमण न फैल सके।ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास समिति रावां तथा समस्त ग्रामवासी रांवा के द्वारा यह निर्णय गांव हित, देश हित के लिए लिया गया है । लोगों से अपील की गई है कि मास्क लगाये दूरी बनाकर रहे, भीड़ में न जायें, घर में रहे सुरक्षित रहें।

 बैठक में सरपंच गोपालन पटेल,  उप सरपंच जीवराज साहू,ग्रामविकास समिति अध्यक्ष डालेश्वर साहू, ग्रामविकास समिति सचिव लालचंद,मानिक राम साहू जनपद सदस्य  कार्तिक बांधे ,लोभन साहू,लीलम्बर साहू एवम समस्त पंच एवं  सदस्य ग्राम विकास समिति सहित ग्रामवासी मौजूद थे। ज्ञात हो कि बुधवार को गांव से ही एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने