ग्रामवासियों के हित में में हर वर्ग के लिये राज्य सरकार चला रही है योजनाएं - गोविंद सिंह राजपूत


कोरोना संकट काल में जरूरतमंदों को ऑनलाइन लाभ पहुंचाया गया 

भोपाल  राज्य सरकार  ग्रामवासियों के हित में में हर वर्ग के लिये योजनाएं चला रही है। कोरोना संकट काल में जरूरतमंदों और योजनाओं के हितग्राहियों को ऑनलाइन लाभ पहुंचाया गया है। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सागर के ग्राम बरोदा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आवासीय भूमि का मालिकाना हक दिलाये जाने की कार्यवाही प्रदेश में शुरू हो चुकी है। मालिकाना हक मिल जाने से ग्रामीण जन अब अपनी भूमि पर आवश्यकतानुसार बैंक से ऋण भी प्राप्त कर सकेंगे।सरकार सभी वर्गों के लिये अनेको योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है।
राजस्व मंत्री ने कहा सरकार सभी वर्गों के लिये अनेको योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है। मंत्री श्री राजपूत ने ग्राम बरोदा के लिये 2 करोड़ 76 लाख के विकास कार्या की घोषणा की। इसमें 75 लाख की नल-जल योजना, 3 लाख की यज्ञ शाला, 4 लाख की लागत वाला सुलभ शौचालय, सीसी रोड़ सहित बरोदा हायर सेकण्डरी स्कूल का उन्नयन एवं मंदिर निर्माण कार्य शामिल है।
मंत्री श्री राजपूत ने अधिकारियों को पात्रतानुसार ऐसे सभी लोगों के नाम चिन्हित कर उन्हें राशन पर्ची जारी की जाये, जिन्हें अभी तक राशन नहीं मिल रहा था। उन्होंने गरीबी रेखा वाली सूची भी अपडेट करने और ग्रामीणों की समस्यायें प्राथमिता के आधार पर निराकृत करने के निर्देश दिये।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने