ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी- गृह मंत्री


भोपाल  गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने  ग्राम पंचायत जिगना के‍विकास के लिये 1 करोड़ 58 लाख रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा  कि जिगना से निचरौली तक सड़क निर्माण के लिये 2 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये है  ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। आधारभूत सुविधाएँ सभी ग्रामीणों को उपलब्ध करायी जाएगी। डॉ. मिश्रा ने कहा कि विकास कार्यों से ग्रामीणों को लाभ होगा। सड़कों के निर्माण से न केवल आवागमन सुगम हो जाता है बल्कि व्यापार-व्यवसाय में भी वृद्धि होती है।

समस्या निवारण शिविर आयोजित करने के दिये निर्देश

मंत्री डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिये शिविर का आयोजन किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिविर में ही जनता की समस्याओं को निराकृत करें। जिन समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाना संभव न हो उसके लिये समय-सीमा निर्धारित कर संबंधितों को अवगत कराएं। मंत्री डॉ. मिश्रा ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि यदि उनकी समस्याएं निराकृत नहीं होती है, तो उन्हें अवगत कराएं।

वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों का सम्मान

मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्राम पंचायत जिगना में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों को शॉल, श्रीफल एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सम्मानित प्रबुद्धजन समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आशा करता हूँ कि सभी सम्मानित जन अपने कार्यों जनहित में निरंतर करते रहेंगे।कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण और अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहें।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने