जानिए धमतरी के कौन कौन से अस्पताल में होगा कोविड-19 का इलाज

file photo

धमतरी। शासकीय कोविड-19 अस्पताल के बाद अब धमतरी जिले में निजी अस्पताल, नर्सिंग होम में भी निर्धारित बेड के हिसाब से कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए अनुमति दे दी गई है ।कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी जय प्रकाश मौर्य के आदेशानुसार जिले में 13 अस्पतालों को 131 बेड के लिए अनुमति दी गई है। जिसमें निर्धारित दर पर मरीज अपना इलाज करा सकेंगे।

 जिन अस्पतालों को अनुमति मिली है उसके हिसाब से रामेश्वरम हॉस्पिटल विवेकानंद कॉलोनी 4बेड,उपाध्याय नर्सिंग होम बालाजी कॉलोनी दस बेड, डीसीएच 20 बेड, डॉ इकबाल परवेज उस्मानिया कांप्लेक्स 4 प्रदीप हॉस्पिटल कुरूद 20 बेड, मार्टिन नर्सिंग होम 3 बेड ,वैष्णव हॉस्पिटल बालाजी कॉलोनी 5बेड, ओजस्वी नर्सिंग होम रुद्री रोड 18 बेड,गुप्ता अस्पताल विवेकानंद कॉलोनी 30 बेड, चटर्जी हॉस्पिटल रायपुर रोड 4 बेड, डॉ राजेश मित्तल 5 बेड, धमतरी हॉस्पिटल अंबेडकर चौक 6 बेडऔर विकास गुप्ता बालाजी कॉलोनी 2 बेड शामिल है ।इसमें बताया गया है कि अस्पतालों के द्वारा चिकित्सकों एवं अन्य चिकित्सकीय स्टाफ के लिए क्वॉरेंटाइन के संबंध में राज्य शासन से जांच जारी दिशानिर्देश का  अनुपालन किया जाएगा ।विभाग तथा आईसीएमआर द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनिवार्य रूप से पालन किया जाना आवश्यक है। निजी चिकित्सालय में कोविड-19 मरीजों के इलाज में होने वाले व्यय का वाहन मरीज द्वारा स्वयं किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डी के तुर्रे ने बताया कि राज्य शासन ने जिलों में उपलब्ध निजी अस्पतालों में सुपर स्पेशलिटी सुविधाओं को ध्यान में रख तीन श्रेणियों में रखा है, धमतरी जिला बी श्रेणी में रखा गया है। इस आधार पर  जिले के लिए दर तय किया गया है। यहां अगर निजी अस्पताल में आंशिक लक्षण वाले मरीज का आइसोलेशन बेड में इलाज किया जाएगा, तो उस के लिए प्रतिदिन का दर 4960, गंभीर मरीज जिन्हें आईसीयू की जरूरत है उनके के लिए 8000, बहुत गंभीर मरीज जिन्हें आईसीयू और वेंटिलेटर की आवश्यकता है 11200 रुपए का दर तय किया गया है। कलेक्टर ने सभी डॉक्टर्स से अपेक्षा की है कि वे रोज दिन में एक बार कोविड केयर वार्ड का भ्रमण करेंगे और अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने