दूसरी सूची के बाद कॉलेज में प्रवेश के लिए वंचित विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, तीसरे चरण का प्रवेश 2 से



धमतरी । पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि में वृद्धि की है।जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी एवं बाढ़ आदि के चलते या जानकारी के अभाव में  कई छात्र-छात्राओं ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया था। इसके अलावा प्रवेश छात्रों की संख्या महाविद्यालय में उपलब्ध सीटों से कम होने को मद्देनजर  रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने कुलपति की अनुमति से ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल को दिनांक 2 सितंबर से पुनः खोला जा रहा है। जो विद्यार्थी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए थे वह 2 सितंबर से 4 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके बाद महाविद्यालयों द्वारा विषय वार प्रवेश सूची 5 सितंबर को जारी की जाएगी। उक्त सूची में जिन विद्यार्थियों का नाम होगा वे विद्यार्थी दिनांक 5 सितंबर से 8 सितंबर तक अपनी दस्तावेजों के साथ जाकर संबंधित महाविद्यालय  में प्रवेश ले सकते हैं। ज्ञात हो कि दूसरी सूची में ज्यादा प्रतिशत अंक वाले विद्यार्थियों के नाम आने की वजह से नीचे के विद्यार्थी चूक गए थे उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है ।धमतरी जिले में भी ज्यादातर महाविद्यालय में 50% ही सीटे भर पाई है जिसके लिए विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

पीजी कॉलेज में 31 अगस्त तक की स्थिति

प्रवेश प्रभारी प्रकाश चौधरी ने बताया कि 31 अगस्त तक पीजी कॉलेज में प्रवेशित विद्यार्थियों की सूची इस प्रकार से है -
बीए प्रथम वर्ष 300 सीट में 102, बी कॉम 220 में 130, आईटी 60में 12 ,बीएससी बायो 180 में 92,गणित 120 में 42, आईटी 60 में 20, बीसीए 40 में एक, डीसीए 40 में 6 और होम साइंस प्रथम वर्ष में 40 सीट में सिर्फ 6 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है।

1/Post a Comment/Comments

  1. Mera second list me naam aaya tha lekin kuchh karno se mai admission nhi liya to ab phir online form bharna pade ga kya ki esa hi admission ho gaye ga

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने