शहर में कोरोना से फिर एक मौत, अब तक मिल चुके हैं 22 नए संक्रमित मरीज



भूपेंद्र साहू
धमतरी।शहर में रविवार को कोरोनावायरस से फिर एक मौत हुई है। इस तरह से अब तक शहर में 11 और जिले से 17 लोग मौत की काल में समा चुके हैं। इसके अलावा रविवार को 22 से अधिक नए कोरोना  मरीजों की पहचान हुई है ।

 कोरोना संक्रमण का कहर चारों तरफ फैलता जा रहा है धमतरी जिले में रोजाना लगभग 50 मरीज संक्रमित मिल रहे हैं ।इसके साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है ।रविवार को  कोविड-19 अस्पताल में भर्ती  76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग को पॉजिटिव आने पर शनिवार को भर्ती कराया गया था सुबह सुबह मौत हो गई ।पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि बनियापारा निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग डायबिटीज हाइपरटेंशन से पीड़ित थे सुबह मौत हो गई ।

ज्ञात हो कि जिले में अब तक 17 लोगों की कोरोना से मौत चुकी है जिसमें गुजरा से एक, कुरूद ब्लाक से तीन, नगरी ब्लाक से दो और शहर से 11 लोग शामिल हैं ।संक्रमण के साथ मौत का आंकड़ा बढ़ना चिंता का विषय है ।इस इसमें कोविड-19 अस्पताल में मेडिकल स्पेशलिस्ट को दिन में कम से कम 2 बार विजिट की मांग हो रही है ।ताकि मरीजों की स्थिति से विशेषज्ञ रूबरू हो सकें। इसके अलावा मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में लॉकडाउन की मांग भी हो रही है ।

रविवार को मिले नए संक्रमित मरीज
रविवार को जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से 40 से अधिक लोगों की जांच की गई जिसमें लगभग 10 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके थे ।यह आंकड़ा बढ़ सकता है ।इसके अलावा नगरी ब्लाक में 6 मरीज मिले हैं ।जिसमें नगरी थाना का पुलिस कर्मी, नगर पंचायत के अलावा छिंदीटोला, दुगली, डूंगरडुला, और साकरा से भी संक्रमित मिले हैं।

महिला की मौत के बाद भखारा में कोरोना विस्फोट
कुरुद ब्लॉक के नगर पंचायत भखारा में एक बार फिर हुआ कोरोना विस्फोट।यहाँ आज दोपहर तक आई रिपोर्ट में 6 पॉजिटिव पाए गए हैं।वही एक ग्राम बोरझरा का एक युवक है।
बीएमओ डॉ यूएस नवरत्न से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को ढाई बजे तक आई रिपोर्ट में नगर पंचायत भखारा में आधा दर्जन संक्रमित मिले है। जो शनिवार को यहाँ की एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी उनके रिश्तेदार एवं आस पास के है। सभी को होमासोलेट करने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग कर रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने