कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता बरतने कलेक्टर ने की अपील


धमतरी 30 सितंबर 2020। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य ने वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिलावासियों के नाम अपील जारी करते हुए कहा है कि बचाव ही सुरक्षा का उपाय है। इसके प्रभाव तथा संक्रमण को रोकने के लिए यथासम्भव प्रयास किए जा सकते हैं।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने अपील करते हुए कहा है कि कोविड-19 एक वायरस जनित रोग है, जिसकी संक्रामक क्षमता बहुत अधिक है तथा बचाव ही इससेय सुरक्षा का उपाय है। उन्होंने आगे कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मास्क का उपयोग, हाथ की धुलाई, सामाजिक दूरी को संक्रमण से बचाव के मुख्य हथियार के रूप में चिन्हित किया है, साथ ही डब्ल्यूएचओ ने लाॅकडाउन को गैर-उपयोगी कदम माना है। लाॅक डाउन से संक्रमण को रोका नहीं जा सकता, बल्कि इससे संक्रमण को कुछ समय के टाला अवश्य जा सकता है। कलेक्टर ने अपनी अपील में आगे कहा है कि इस विषाणु से बचने के लिए टीका (वैक्सीन) ही मुख्य समाधान है, जिसके लिए तेजी से कार्य हो रहा है। जब तक इस विषाणु से बचने कारगर उपाय इजाद नहीं किए जाते, तब तक सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर संक्रमण से बचने के उपायों का आत्मसात करें तथा जीवन का हिस्सा बनाए।

कलेक्टर श्री मौर्य ने अपनी अपील मंे आगे कहा है कि इस बीमारी का दायरा बहुत व्यापक है, अतः बिना समुदाय अथवा जनता के सहयोग के, बीमारी से बचने के उपायों को लागू किया जाना सम्भव नहीं है। संक्रमण से बचने के उपायों को लागू कराने में समाजसेवी संगठनों, व्यापारी संगठनों, युवा संगठनों, महिला स्वसहायता समूहों, मीडिया आदि की भूमिका सक्रिय भूमिका रहेगी। उन्होंने आम जनता से पुनः अपील करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के उपायों का का आत्मसात करें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने