सराहनीय पहल: कपड़ा,किराना दुकान व्यवसायियों ने स्वस्फूर्त किया लॉकडाउन



भूपेंद्र साहू
धमतरी।शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारिक संगठनों ने महत्वपूर्ण निर्णय लेकर लॉकडाउन की घोषणा की है। चिल्हर कपड़ा रेडीमेड व्यवसाई संघ  ने 11 दिन के लिए दुकान बंद करने की घोषणा की है। वही किराना दुकान व्यवसाई संघ ने दोपहर 2:00 बजे तक की दुकानें खुली रखेंगे । सब्जी मंडी में बोली सुबह 7:00 से 11:00 बजे तक ही होगी ।निश्चित ही व्यापारियों के पहल से कोरोना संक्रमण के बढ़ते चैन को तोड़ने में मदद मिलेगी।

 धमतरी जिले में कोरोना महामारी विकराल रूप लेने लगा है ।गुरुवार को एक ही दिन 134 केस जिले से मिले थे ।जिसमें सिर्फ शहर से 40 संक्रमित पाए गए। कुछ व्यापारी भी शामिल है ।कुछ दिनों पहले व्यापारिक संगठन जनप्रतिनिधि कलेक्टर के पास लॉक डाउन की मांग को लेकर गए थे जिस पर कलेक्टर ने परिस्थितियों को देखते हुए लॉक डाउन करने से मना किया था लेकिन यह आश्वस्त किया था कि यदि व्यापारी स्वस्फूर्त बन्द करते हैं तो प्रशासन उनकी मदद करेगा।

 बैठक कर निर्णय लिया

सबसे पहले कपड़ा रेडीमेड संघ ने निर्णय लिया अध्यक्ष महेश जसूजा  ने बताया कि कोरोना को रोकने के लिए बैठक के बाद यह तय किया गया है कि 19 सितंबर से 11 दिन के लिए सभी चिल्हर कपड़ा दुकानें बंद रहेंगी। इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक फर्नीचर दुकान व्यवसायिय संघ अध्यक्ष प्रकाश थरवानी ने बताया कि शहर को बचाने के लिए व्यापारी एकजुट हो रहे हैं । लॉकडाउन के संबंध में व्यवसायियों से चर्चा जारी है ।किराना व्यापारी  संघ ने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिया है और अपनी दुकाने 2 बजे तक खुली रखने की बात कही है। अध्यक्ष सुरेश वर्ल्यानी ने बताया कि 2  बजे तक किराना दुकान,बेकरी,थोक,एजेंसी खुले रहेंगे ।उसके बाद बंद कर दी जाएगी। इसके साथ ही मंडी व्यापारी संघ ने भी अपने सब्जी बोली को सुबह 7:00 से 11:00 बजे तक रखने का निर्णय लिया है। जिसमें सोमवार और गुरुवार 2 दिन बंद रहेगी ।इस संबंध में शनिवार को कलेक्टर से मिलकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

 व्यापारियों के इस पहल की शहरवासी प्रशंसा कर रहे हैं इसमें अब लोगों को शहर को संक्रमण से बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा सहयोग करना होगा। मास्क सैनिटाइजर और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने