Video:इंडियन आर्मी की गुमशुदा कहानियों को समर्पित फ़िल्म 'खंडहर' लॉन्च




भूपेंद्र साहू
धमतरी।सागर कौशिक कृत शाश्वत उत्सर्ग ग्रुप के सहयोग से अमीर हाशमी के डायरेक्शन में मीर हाशमी की शॉर्ट फिल्म "खंडहर (दि लॉस्ट आर्मी हॉस्पिटल)" लॉंच की गई, यू-ट्यूब पर फ़िल्म के आते ही अच्छी सराहना मिल रही हैं।स्थानीय लोकेशन के बीच कलाकारों, टेक्नीशियन डायरेक्शन, सिनेमैटोग्राफी का टैलेंट फिल्मों में देखने को मिला है।


सिनेमैटोग्राफर सागर कौशिक ने बताया कि यह उनकी पहली फिल्म थी आगे बड़ी वेब सीरीज और फिल्मों में अब वह हाथ आजमाएंगे।7 दिन में फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो गई थी । शूटिंग धमतरी के आसपास शांतिपुर कॉलोनी ओन्हा कोंन्हा  में की गई है ।एडिटिंग में थोड़ा समय लग गया। यूट्यूब प्लेटफार्म में आने के बाद इसे काफी सराहना मिल रही है। सभी की मेहनत इसमें सामने आई है।

अमीर हाशमी ने बताया कि फिल्म में आदित्य नाम के एक युवा लड़के के किरदार को निभा रहे हैं, जो एक बीहड़  जंगल में खोकर कैप्टन विनोद और भारतीय सेना की बलिदान कहानी के साथ जुड़ता है, फ़िल्म की कहानी दिल्ली के आयुष्मान सिंह ने लिखी हैं तथा छत्तीसगढ़ फ़िल्म इंडस्ट्री के अभिनेता सचिन सोनी और जाने माने थियेटर आर्टिस्ट आकाश गिरि गोस्वामी फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं निभा रहे हैं। फ़िल्म की सिनेमेटोग्राफी शहर के ही सागर कौशिक ने की हैं तो वहीं अनमोल सोनी ने फ़िल्म की कलर ग्रेडिंग पर दिन रात एक कर दिया। इसका उद्देश्य देश की मिट्टी और इसकी रक्षा करने वाले सच्चे हीरोज़ की कहानियों से अवगत करा सकें।  सेना निवृत के.पी.साहू जी का विशेष योगदान रहा जिनका मार्गदर्शन और सानिध्य मिला।
https://youtu.be/pvJXvCDUXCo

ज्ञात हो कि धमतरी में अब ऐसे बहुत से कलाकार सामने आ रहे हैं जो स्थानीय कलाकारों को लेकर शॉर्ट फिल्म बनाने लगे हैं और उन्हें पुरस्कार भी प्राप्त होता है ।अछोटा के केशव देवांगन भी लगातार प्रयासरत हैं।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने