बड़ी ख़बरें......




➡दिल्ली- बिहार चुनाव में पार्टियों को प्रचार का मौका, आकाशवाणी-दूरदर्शन पर समय दोगुना, प्रचार के लिए मिलेगा दोगुना समय, चुनाव प्रचार खत्म होने तक करा सकेंगे प्रचार, पार्टियों के प्रतिनिधि अपनी बात रख सकेंगे, पार्टियों के लिए समय भी निर्धारित हुआ, बीजेपी को 427 मिनट समय दिया गया, जबकि RJD को 343 मिनट दिया गया, JDU को 323 मिनट मिनट का समय, कांग्रेस को 182 मिनट का समय मिला, LJSP को 157 मिनट का समय मिला, RLSP को 125 और BSP को 119 मिनट मिले


➡दिल्ली- केंद्र सरकार ने हलफनामा दाखिल किया, लोन मोरेटोरियम मामले पर हलफनामा, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया, ‘आर्थिक पैकेज में और राहत नहीं जोड़ सकते’, पॉलिसी सरकार का डोमेन है-सरकार, ‘कोर्ट को सेक्टर विशिष्ट में नहीं जाना चाहिए’, वित्तीय राहत में नहीं जाना चाहिए-सरकार, ‘क्षेत्र विशेष के लिए राहत नहीं मांगी जा सकती’


➡दिल्ली- दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण का लेवल, हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंची, आज सुबह आनंद विहार का AQI 230, द्वारका सेक्टर-8 में AQI 248 पहुंची, ITO में 254,

➡जम्मू कश्मीर - सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुलगाम जिले के चिंगाम इलाके में मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए



➡लखनऊ- यूपी कैबिनेट में 5 अहम प्रस्ताव पास हुए, नवनिर्माण,ध्वस्तीकरण के संबंध में प्रस्ताव पास, गोरखपुर के कलेक्ट्रेट भवन का नवनिर्माण होगा, गोरखपुर कलेक्ट्रेट के पुराने भवन ध्वस्त होंगे, ITI को निजी सहभागिता से चलाने का फैसला, निजी क्षेत्र की सहभागित से चलाने का फैसला, पीपीपी मॉडल पर संचालित किए जाएंगे ITI, सीएम सुरक्षा फ्लीट में परिवर्तन का प्रस्ताव पास, फ्लीट की वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन, गोरखपुर महानगर का यातायात दुरुस्त होगा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम के रूम में काम होगा, LRT परियोजना के क्रियान्वयन का प्रस्ताव पास, DPR के अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव पास, आबकारी में आसवनी की स्थापना का प्रस्ताव पास, 15वीं संशोधन नियमावली के संबंध में प्रस्ताव पास


➡लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह को मिला सम्मान, गांधी और पीजी सम्मान से नवाजा गया, गांधी जी की फोटो पर बीयर बोतल लगी थी, तस्वीर से बोतल हटवाने में किया था संघर्ष, महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन ने किया चयन, इजराइल की कंपनी ने बोतल पर तस्वीर लगाई थी, संजय सिंह ने इस मुद्दे को संसद में उठाया था.


➡लखनऊ- टहलने निकली किशोरियों को ट्रक ने रौंदा, सड़क हादसे में एक किशोरी की हुई मौत, हादसे में 2 किशोरियां गंभीर घायल, मौके से ट्रक लेकर चालक हुआ फरार, दोनों किशोरियां ट्रामा सेंटर में भर्ती, काकोरी के रहमानखेड़ा इलाके की घटना.



➡लखनऊ- सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया, अलीगढ़, टप्पल के हादसे पर दुख जताया, सड़क दुर्घटना में मौतों पर दुख व्यक्त किया, घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश, दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की, परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.


➡लखनऊ- PWD के 7 अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति, 7 अधिशासी अभियंताओं को जबरन रिटायरमेंट, अधिशासी अभियंता राजेंद्र कुमार सोनवानी, देवपाल, विपिन पचौरिया,पवन कुमार को जबरन रिटायरमेंट, गिरजेश कुमार, राम केवल, मदन कुमार संतोषी, राज्यपाल की अनुमति के बाद आदेश जारी हुआ.


➡लखनऊ- यूपी में त्योहारों के लिए गाइडलाइन जारी, सड़क, चौराहों पर नहीं रखी जाएंगी मूर्तियां, मूर्तियां,ताजिया खुले स्थानों पर नहीं रखेंगे, मूर्ति विसर्जन में छोटे वाहनों का होगा प्रयोग, अपर मुख्य सचिव गृह ने जारी किए निर्देश.


➡उन्नाव- चलती कार में युवती से गैंगरेप का प्रयास, IG लक्ष्मी सिंह उन्नाव जायजा लेने पहुंची, जिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता से मिली, एक्सप्रेस-वे पर हुई घटना पर बयान दर्ज किए, रिश्तेदारों ने युवती से की थी अश्लीलता, मृत समझकर छोड़कर भाग निकले थे, पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया, पुलिस रेप की घटना से कर रही इंकार, बेहटामुजावर थाना क्षेत्र का मामला.


➡आगरा- संदिग्ध हालत में किशोरी का शव मिला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, घर के अंदर मिला किशोरी का शव, लाइट जाने पर कुछ लोग आए थे-परिजन, एसपी सिटी मौके पर जांच करने पहुंचे, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला.


➡गोंडा- 3 ग्राम प्रधानों के वित्तीय अधिकार सीज, दरियापुर, बेसियाचेन, पंडरीकृपाल ग्राम पंचायत, सभी प्रधानों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप, जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई, डीएम ने सभी के अधिकार किए सीज, छपिया के दरियापुर में गिरी थी स्कूल की छत, बेसियाचेन की गौशाला में गोवंशों की मौत, पंडरीकृपाल के विकास में खुद बाधक थे प्रधान.


➡कन्नौज- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा, बस का टायर फटने से दूसरी तरफ पलटी, बस सवार 1 की मौत,10 दस यात्री घायल, बस में सवार थे करीब 50 यात्री, दिल्ली से बिहार जा रही थी स्लीपर बस, बस पलटते ही कार अनियंत्रित होकर पलटी, तिर्वा कोतवाली के बनपुरा गांव की घटना.


➡उन्नाव- चलती कार में युवती से गैंगरेप का मामला, IG लक्ष्मी सिंह उन्नाव जायजा लेने पहुंची, जिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता से मिली, एक्सप्रेस-वे पर हुई घटना पर बयान दर्ज किए, रिश्तेदारों ने युवती से की थी अश्लीलता, मृत समझकर छोड़कर भाग निकले थे, पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया, बेहटामुजावर थाना क्षेत्र का मामला.


➡अयोध्या- नगर निगम अयोध्या में बड़ा घोटाला, फर्जी कर्मचारियों के नाम पर घोटाला, नगर निगम को लगाया 3 करोड़ का चूना, संविदा कंपनी के भुगतान में फर्जीवाड़ा, भुगतान के बिल में नाम पाए गए फर्जी, 300 फर्जी कर्मचारियों के जरिए जालसाजी, 2 साल में 3 करोड़ से अधिक का घोटाला, नगर आयुक्त ने कंपनी पर कसा शिकंजा, रघुवंशी इन्फोटेक पर कसा गया शिकंजा, नगर आयुक्त ने जांच का दिया आदेश.


➡मिर्जापुर- ARTO कार्यालय के RI पर गंभीर आरोप, चपरासी के शारीरिक शोषण का आरोप, RI ओपी सिंह करता है शारीरिक शोषण, लडकियां लाने का दबाव बनाने का आरोप, पीड़ित ने परिवहन आयुक्त से की शिकायत, प्रमुख सचिव समेत सभी से की शिकायत, पीड़ित चपरासी ने दी आत्महत्या की चेतावनी


➡अलीगढ़- यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलटी बस, बस सवार 3 लोगों की हादसे में मौत, बस में करीब 45 यात्री मौजूद थे, हादसे में लगभग 6 लोग गंभीर घायल, घायलों को भेजा गया जिला अस्पताल, कानपुर से दिल्ली जा रही थी निजी बस, टप्पल इलाके के एक्सप्रेस-वे पर हादसा.


➡बुलंदशहर - बुजुर्ग की हत्या के 2 आरोपी अरेस्ट, बेटे के ससुर ने की थी बुजुर्ग की हत्या, भाई और बेटे के साथ मिलकर की हत्या, बुजुर्ग को मारी गई थी 5 गोलियां, बेटी के प्रेम विवाह से नाराज था आरोपी, खुर्जा नगर के कालिंदी कुंज की घटना.


➡प्रतापगढ़- मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया शिलान्यास, मंगरौरा ब्लॉक में योजनाओं का लोकार्पण, 4.14 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, विकास के लिए धन की कमी नहीं होगी-मंत्री, आवास के लाभार्थियों का नाम न काटें-मंत्री, नाम काटने से पहले गहनता से करें जांच-मंत्री


➡फिरोजाबाद- युवक का बदमाशों ने किया अपहरण, पत्नी से 2 लाख रुपए की रंगदारी मांगी, पैसे ना देने पर युवक की जमकर पिटाई, मामला बढ़ता देख युवक को छोड़कर भागे, पुलिस में शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं, थाना उत्तर के कृष्णा नगर का मामला.


➡प्रयागराज- हिस्ट्रीशीटर बच्चा की संपत्ति पर कार्रवाई, मकान पर आज चलेगा पीडीए का बुलडोजर, शार्प शूटर है निहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी, मुंबई के काला घोड़ा शूटआउट में है फरार, डॉकघर लूट कांड में भी नाम आया था, 2 दर्जन से अधिक अपराधों में शामिल है, धूमनगंज के रम्मन का पुरवा में कार्रवाई.


➡संभल- पशु तस्करी के आरोपी पर कार्रवाई, पशु तस्करी, वध और चोरी में था फरार, गैंगस्टर कर्रू की संपत्ति कुर्क की गई, 50 लाख कीमत का मकान, कार कुर्क, असमौली थाने के मंसूरपुरमाफी का मामला.


➡आजमगढ़- आजमगढ़ में डबल मर्डर से सनसनी, दंपति की सिर कूचकर की गई हत्या, श्रीनाथ प्रजापति और उनकी पत्नी की हत्या, पड़ोसी मानसिक विक्षिप्त पर हत्या का आरोप, देवगांव के गढ़ौली गांव में हत्या से सनसनी.


➡रायबरेली- नहर में युवक के शव मिलने का मामला, युवक की हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका, हत्याकर शव फेंकने का 3 लोगों पर आरोप, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, जांच शुरू, महराजगंज कोतवाली के नरई गांव की घटना.


➡लखीमपुर खीरी- जिला अस्पताल प्रशासन की मनमानी, सिर्फ भर्ती मरीजों का ही होगा सीटी स्कैन, बाहरी मरीजों के सीटी स्कैन पर रोक, सीटी स्कैन न होने से मरीजों को परेशानी, बाहरी जांच में कमीशनखोरी का खेल.


➡रामपुर- सभासद के घर बिजली टीम का छापा, बिजली चोरी करते पकड़े गए सभासद, घेरमियां डूंगरपुर में पकड़ी गई बिजली चोरी, लाखों की बिजली चोरी करने का आरोप, XEN प्रथम ने सुबह-सुबह की छापेमारी.


➡गाजियाबाद- असलहाधारी बदमाशों ने व्यापारी से की लूट, सोने का बेसलेट, अंगूठी, चेन लूटकर फरार, 2 व्यापारियों से लूट सीसीटीवी में कैद, घण्टाघर कोतवाली के किराना मंडी का मामला.

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने