जिला योजना समिति के सदस्य के रूप में भाजपा के भानु चंद्राकर 11 वोट से विजयी

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।गुरुवार को जिला योजना समिति के लिए नगरीय निकायों से एकमात्र सदस्य चुनने चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें कुरूद नगर पंचायत के पार्षद भानु चंद्राकर विजयी रहे, उन्होंने नगर निगम के पार्षद संजय डागौर को 11 वोट से हरा दिया। जिला योजना समिति में नगरीय निकाय से एक ही सदस्य शामिल किया जाता है



 गुरुवार को नत्थूजी जगताप नगर निगम स्कूल में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई ।सुबह से ही 5 नगर पंचायत, धमतरी नगर निगम के पार्षद धीरे-धीरे पहुंचना शुरू हो चुके थे ।सुबह 11:00 बजे से 1:00 बजे तक नामांकन पत्र खरीदे गए। 1:00 से 1:30 बजे तक जांच, 2:00 से 2:30 तक नाम वापसी और 3:00 से 4:30 तक मतदान के पश्चात वोटों की गिनती शुरू हुई ।भाजपा की ओर से नगर पंचायत कुरूद के पार्षद भानु चंद्राकर और कांग्रेस की ओर से नगर निगम के पार्षद संजय डागौर प्रत्याशी थे। जिले के पांच नगर पंचायत कुरूद,नगरी, भखारा, आमदी में 15-15 पार्षद एवं नगर निगम में 40 पार्षद है ।सभी को मतदान का अधिकार दिया गया था। शुरू में कशमकश की स्थिति बनी रही। दोनों पार्टी जीत का दावा करते रहे । कांग्रेस के 2 पार्षद के निधन हो जाने की वजह से  वोट नहीं डाल पाए। कुल 113 वोट पड़े जिसमें  भानु चंद्राकर को 62 और संजय डागौर को 51 वोट प्राप्त हुए ।इस तरह से भानु चंद्राकर 11 वोट से कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर जिला योजना समिति के लिए नगरीय निकाय के सदस्य चुन लिए गए। जीत के बाद भाजपाई पार्षदों में खुशी की लहर दौड़ गई।



डाक मतपत्र मामले में हुआ हंगामा

 चुनाव लगभग 2 बजे शुरुआत हुआ। शुरुआत होने के बाद सभी पार्षदो के द्वारा वोट डाला गया।  लेकिन वोटिंग हाल के बाहर नारे भाजपाइयों ने नारेबाजी शुरू कर दी । कहा कि कुरूद की महिला पार्षद  सुनीता अग्रवाल के नहीं आने से नगर निगम के द्वारा प्राइवेट वाहन भेज कर उनका उनका वोटिंग लिफाफा लाया गया और वोट डलवाया गया। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कहा  डाक मतपत्र के द्वारा मत डाला जाता है लेकिन निगम द्वारा वाहन से लिफाफा मंगवाकर  वोट डलवाना गलत है। विजयी पार्षद भानु चंद्राकर ने कहा कि जनता की सेवा और योजनाओं की लाभ दिलाने में मेरी बड़ी सहभागिता रहेगी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने