मोहरेंगा में रेत का अवैध उत्खनन,अधिकारी नही कर रहे कार्यवाही



भारी वाहन हाईवा चलने से परेवाडीह ,भेण्डरी  मार्ग हो रहा जर्जर




 मगरलोड (धमतरी )।। प्रदेश में नदियों से रेत उत्खनन प्रतिबंधित है । ब्लाक के पैरी नदी तट वाले  गांवो से रेत की अवैध उत्खनन जोरों से जारी है। कुरूद विधानसभा के ग्राम मोहरेंगा में रेत माफ़िया  खनिज विभाग की साठगांठ से पैरी नदी में मशीन लगाकर उत्खनन कर हाइवा वाहनों से परिवहन कर रहे है। नदी से अवैध उत्खनन  होने से ग्राम पंचायत को राजस्व में भारी  नुकसान हो रहा है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने अवैध उत्खनन को लेकर चूप्पी साध लिया है ।सत्ता बदलने के बाद जो नेता नदी बचाओ अभियान में शामिल हुए थे ।आज वहीं लोग अवैध उत्खनन को बढ़ावा दे रहे है। सूत्रों के मुताबिक मोहरेंगा रेत घाट को लेकर सोशल मीडिया में दोनों पार्टी के नेता मिलकर अवैध उत्खनन करा रहे है करके वायरल हो रहा है।जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

मोहरेंगा से अवैध रेत उत्खनन  दिन -रात  भारी हाईवा वाहन रेत भरकर सडकों पर दौड़ने से आने जाने वाले राहगीरों पर खतरा मड़रा रहा है। जिससे सड़क गढ्ढे और जर्जर हो रहे है। भेण्डरी सरपंच प्रीतराम देवांगन ने बताया कि क्षेत्र में जो रेत खदान चल रही वह पूर्ण रूप अवैध है। जिससे सड़क जर्जर हो रही। और नवनिर्मित भेण्डरी और परेवाडीह पुल  जर्जर होने कि आशंका है। सुबह -सुबह सड़कों  पर मार्निंग वाक जाने वाले लोग भी घबरा रहे है। उन्होंने धमतरी प्रशासन से आतिशीघ्र अवैध उत्खनन कार्यवाही करने की मांग की है। नहीं तो चक्का जाम किया जायेगा।

इस सम्बंध में सहायक जिला खनिज अधिकारी सनत साहू ने कहा कि मोहरेंगा नदी में अवैध  रेत उत्खनन शिकायत मिली है । कार्यवाही की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने