10 बोरी धान चोरी करना पड़ा महंगा, गया जेल



 थाना दुगली पुलिस की त्वरित कार्यवाही



 धमतरी। प्रार्थी अनूपचंद्र वट्टी अपने खरीफ फसल की मिंजाई किये हुए धान को घर के  हॉल में रखा हुआ था जिसका दरवाजा सड़क की ओर खुलता है। रोज की भांति उसने 19 नवम्बर की रात्रि करीब 11 बजे हॉल के दरवाजा में लगा ताला बंद देखकर सो गया। दूसरे दिन उसके हॉल के दरवाजों में लगा ताला गायब था तथा हॉल अंदर रखे हुए धान बोरा में से करीब 9-10 जूट बोरी सुतली रस्सी से सिलाया हुआ गायब था। हॉल से धान के दाने सड़क की ओर गिरे हुए थे जिससे अनुमान लगाया कि किसी अज्ञात चोर ने उसके धान को रात्रि में चोरी कर ले गया। अगले दिन शुक्रवार को कौहाबाहरा  साप्ताहिक बाजार पता तलाश किया किंतु उसे कोई जानकारी नहीं मिला तब प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना दुगली में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध  धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।



 उच्च अधिकारियों के  मार्गदर्शन में थाना प्रभारी दुगली दिनेश कुर्रे  अपने स्टाफ के साथ अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गए।इसी दौरान मुखबिर सूचना पर सुराग मिला जिसके आधार पर संदेही गणेश राम उर्फ प्रेम शंकर पडोती की गतिविधियां संदिग्ध होने तथा दूर गांव में पार्टी मनाने की तैयारी कर रहा है। उक्त सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश में घेराबंदी कर संदेही गणेश राम  को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ किया गया। 


पूछताछ में संदेही गणेश राम  ने बताया कि प्रार्थी के घर के सामने उसका घर होने से उसे सभी गतिविधियां तथा धान के हॉल में रखा होना ज्ञात था और रात्रि में घटना को अंजाम देकर चुराई धान को 5600 रुपए में बिक्री करना, किंतु उसमें से कुछ पैसे खाने पीने में खर्च हो जाना तथा 2300 रुपए बचा होना बताया जिसे आरोपी के द्वारा पेश करने पर विधिवत जप्त किया गया तथा उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे की कुदाली व टूटा हुआ ताला बरामद किया गया है। गिरफ्तार कर कार्यवाही पश्चात न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।कार्यवाही में सहायक उप निरीक्षक पीडी बांधे, आरक्षक चित्रसेन सिद्धार, भवन भक्ता शामिल रहे।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने