रिहायशी इलाके में अवैध पटाखा का भंडारण, पुलिस ने की कार्यवाही

 

file

धमतरी।नगरी के वार्ड क्रमांक 12 में रिहायशी इलाके में रखे विस्फोटक अवैध पटाखा पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 5 कार्टून जब्त कर मालिक के खिलाफ कार्रवाई की है।

 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि वार्ड क्रमांक 12 नगरी निवासी नरेश कुमार जैन अपने घर के पहले मंजिल पर अवैध रूप से भारी मात्रा में विभिन्न प्रकार का विस्फोटक पटाखा रखा है।सूचना पर पुलिस रेड कार्यवाही करने पहुंची। गवाहों के समक्ष पहली मंजिल पर एक कमरे में 5 कार्टून मिला जिसे खोलकर देखा गया तो विभिन्न प्रकार के टाइगर बम, ताजमहल, चकरी ,अनारदाना, राकेट, सुरसुरी आदि विविध प्रकार के पटाखे मिले जिसे जब्ती बनाकर आगे की कार्रवाई की गई 


निरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि  बिना कोई वैध दस्तावेज के पटाखा रखने पर नरेश जैन पिता मोहन जैन 44 वर्ष के खिलाफ धारा 286 आईपीसी ,9(ख) 1 (ख) विस्फोटक अधिनियम 1884 के तहत गिरफ्तार कर जमानती धारा होने पर मुचलके पर रिहा कर दिया गया ।जब्त पटाखे की कीमत 61556रु आंकी गई है ।


ज्ञात हो कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में भी कई ऐसे वार्ड  हैं जहां पर रिहायशी इलाके में  पटाखे का  भण्डारण है। अब तक पुलिस द्वारा एक भी कार्रवाई नहीं की गई है। शहरवासियों  का कहना है कि इस प्रकार से भण्डारण पर कार्रवाई होनी चाहिए,ताकि खतरा से बचा जा सके। अब देखना होगा कि सिटी कोतवाली पुलिस कार्यवाही के लिए कब तैयार होती है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने