मगरलोड क्षेत्र जुआ, सट्टा, अवैध शराब से सराबोर,कार्यवाही की दरकार

 


मगरलोड।।  ब्लॉक मुख्यालय सहित क्षेत्र के दर्जनों गांव में जुआ, सट्टा, शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है. राज्य शासन द्वारा जुआ सट्टा शराब की अवैध कारोबार को जड़ से समाप्त करने आदेश का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।शासन के आदेशों की पोल खुल रही है।


ब्लॉक मुख्यालय में प्रतिदिन लाखों रुपए का सट्टा का खेल हो रहा हैं. गरीब मजदूर सहित स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे अधिक रुपया मिलने की लालच में सट्टा के दलदल में फंस चुके हैं। विकासखंड के दर्जनों गांव में शराब की अवैध दुकान खुल चुकी है।गांव में 24 घंटा शराब बिक्री हो रही है।गांव में शराब बिक्री की जानकारी पुलिस सहित आबकारी विभाग को है इसके बाद भी रोकथाम नहीं हो रही है।


गांव में शाम के समय शराब प्रेमियों का जमघट लग कर देर रात्रि तक चलता रहता है. मोहन्दी, मेघा, अरौद, दुधवारा, चारभाठा, चुचरुंगपुर,कोरगांव,जामली सहित दर्जनों गांव में शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से हो रही है. अवैध शराब बिक्री से गांव कि युवा वर्ग को जुआ सट्टा शराब की लत लग गई है।गांव में शाम के समय माता बहनों का घर से निकलना, चलना, फिरना मुश्किल हो गया है. गांव के सरपंच, बुजुर्गों की माने तो अवैध शराब बिक्री की रोकथाम करने असफल हो गये हैं।हताश परेशान ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से शिकायत किया है किंतु उचित कार्यवाही नहीं होने से शराब माफियाओं का हौसला बुलंद है।गांव का माहौल अशांत होता जा रहा है. अति शीघ्र अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो आने वाली दिवाली पर्व पर लड़ाई झगड़ा तथा अप्रिय घटना घटने की प्रबल संभावना बनी हुई है।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने