कुम्हारों को आत्मनिर्भर बनाने विधायक ने वितरण किया विद्युत चाॅक

 



धमतरी।आत्मनिर्भर भारत का नारा देने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल डेवलपमेंट के तहत परंपरागत व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अनेक कदम उठा रहे हैं। राज्य का कुम्हार समाज भी मिट्टी से बने हुए अनेक समयगत सामग्रियों को मूर्त रूप प्रदान करते हुए विभिन्न पर्वों, संस्कृति, तथा धर्म व अध्यात्म से जुड़े हुए कार्यों को संरक्षण प्रदान करने के लिए कार्य करते रहते हैं। इन्हीं कार्यों को बढ़ावा देने के लिए विधायक रंजना डिपेंद्र साहू द्वारा छत्तीसगढ़ माटी कला बोर्ड के माध्यम से विद्युत चाॅक वितरण एक अनौपचारिक कार्यक्रम में किया गया। 



उक्त अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्युत चॉक से मिट्टी को एक समुचित आकार देकर मूर्त रूप प्रदान करना, कुंभकार भाइयों के व्यवसाय को समृद्धि के शिखर की ओर अग्रसर करेगा। उक्त चॉक के प्रयोग से समय के साथ  कम लागत में समय के बचत के साथ मुनाफे में बढ़ोतरी कुम्भकार समाज के आर्थिक संपन्नता का माध्यम बनेगा। 



विधायक श्रीमती साहू ने मिट्टी से जुड़े हुए कार्य करने वालों को मां भारती का सच्चा सपूत बताते हुए दूसरे के घरों में दीपों का उत्सव रूपी प्रकाश वितरित करने वाले इस समाज को दीपावली की बधाई देते हुए उनकी खुशी व समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उक्त अवसर पर विद्युत चाक प्राप्त करने वाले भूखनराम  कुम्भकार आमदी, रोशन लाल कुम्भकार आमदी,  परमेश्वर कुंभकार आमदी, तुलसीराम कुंभकार सिवनीखुर्द, लक्ष्मण प्रजापति सिवनीखुर्द, अश्वनी प्रजापति सिवनीखुर्द, नारद प्रजापति सिवनीखुर्द शिवकुमार प्रजापति सिवनी खुर्द मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने