एक बार फिर हिंसक जानवर ने बेजुबान की ली जान, विभाग केवल गांव में मुनादी कर पल्ला झाड़ रहा

 

नगरी।बीती रात ग्राम अमाली के नहर पारा में तेंदुए ने फिर रहवासी इलाके में पहुचकर गाय को अपना शिकार बना लिया। 

गाय मालक जयचंद कुंजाम ने बताया कि उनकी लगभग 3 वर्षीय गाय विगत दो दिनों से घर नही पहुची थी।सोमवार को उनके जान पहचान के व्यक्ति द्वारा बताया गया कि तेंदुए ने उनके गाय का शिकार कर लिया है। मालिक की सूचना पर ग्राम मुखिया भी घटना स्थल पहुचे और घटना की जानकारी वन विभाग को दी। सूचना पर वनविभाग के वनरक्षक रोमुनाथ यादव, महेंद्र ध्रुव, वन चौकीदार रोहित साहू घटना स्थल पहुचकर आवश्यक कार्यवाही की।

सरपंच अमाली जगन्नाथ कश्यप, पूर्व सरपंच अमरसिंग कुंजाम, रूपधर नाग, चंद्रभान साहू, मुन्ना यादव, देवकुमार कश्यप, हेमंत ध्रुव का कहना है कि विगत 15 दिनों में तेंदुए ने कई जानवरों को अपना शिकार बना लिया है इस क्षेत्र के छिपली, संबलपुर, अमाली, गोरेगांव में जानवर के साथ-साथ मानव को भी अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहे है। 

संबलपुर की घटना में बड़े भाई ने तेंदुए से लड़कर अपने छोटे भाई की जान बचाई थी और गोरेगांव में पूर्व सरपंच की रिश्तेदार पर हमला किया वह भी किसी तरह बच गए। तेंदुए के आतंक ने इस क्षेत्र में दहशत फैला रखा है । विभाग केवल गांव में मुनीयादी करा कर अपना पल्ला झाड़ रहा है। हिंसक जानवर रहवासी इलाके में घुसकर जानवरों का शिकार कर रहे हैं,जिससे लोगो की जानमाल की हानि हो रही है।विभाग को चाहिए रात में गश्त करे और हिंसक जानवर को जंगल की ओर भागने का जतन करे ।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने