रामायणी होने के कारण मैं आज सांसद हूँ :मोहन मंडावी

 

 बांसपारा कुकरेल में चार दिवसीय मानस महोत्सव का आयोजन



नगरी।जय मां भवानी युवा ब्रिगेड एवं समस्त ग्रामवासी बांसपारा कुकरेल द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय चार दिवसीय मानस महोत्सव एवं व्यख्यान माला के विशाल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में कांकेर लोकसभा के सांसद मोहन मंडावी ने मुख्यअतिथि के आसंदी से कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम राम के आदर्श को मानने वाले,उनकी गाथा के गुनगान करने वाले,उनकी कथा सुनने वाले हमेशा आगे बढ़ते हैं, उनका हमेशा विकास होता है।

सांसद मोहन मंडावी ने बांसपारा में आयोजित इस महाकुंभ की सराहना करते हुए कहा कि गांव-गांव में राम कथा होना चाहिए। नगरी सिहावा का वन्यांचल धरा ऋषिमुनियों की धरा है,यहां सप्त ऋषियों का आश्रम है।श्रृंगी ऋषि के द्वारा पुत्रेष्ठी यज्ञ करने पर राजा दशरथ को चार पुत्रों की प्राप्ति हुई।भगवान राम दशरथ के पुत्र थे जो अपनी माता की कहने पर चौदह वर्ष के लिए वनवास चले गए।ऐसे मर्यादा पुरूषोत्तम राम की गाथा से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।उन्होने कहा कि मैं रामायणी होने के कारण आज सांसद हूं।

भगवान राम की कृपा मुझे मिला है।मैंने लोगों को 40हजार रामायण ग्रंथ अब तक वितरित किया है।सांसद मंडावी ने कहा जो राम का विरोध करता है उसका सर्वनाश हो जाता है जैसे रावण की लंका को हनुमान ने जलाकर खाक कर दिया था।रामायण से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।सांसद मोहन मंडावी ने कहा कुछ बाहर के लोग यहां आकर ग्रामीणों को ईलाज के नाम पर दिग्भ्रमित कर अन्य धर्म ग्रहण कर रहे हैं इसके लिए हमें जाग्रित होना पड़ेगा। ऐसे लोगों की जांच होना चाहिए उन पर कार्यवाही होना चाहिए।हम इस पर सतर्क नही हुए तो देश फिर से गुलाम हो जायेगा।महात्मा गांधी ने भगवान राम का भजन गा कर देश को आजाद कराया।


कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव,भाजपा के जिला मंत्री कुकरेल मंडल प्रभारी दुरसंचार निगम सदस्य राजेन्द्र गोलछा,मंडल अध्यक्ष टेलेश्वर ठाकुर,उपाध्यक्ष चन्द्रकला साहू,सरपंच प्रेमसिंह सलाम,संजय शाण्डिल्य,जनपद सदस्य शैलेन्द्र साहू उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने