माओवादी कैंप ध्वस्त, टिफ़िन बम, पाईप बम समेत नक्सल सामग्री जब्त

 


घने जंगल की आड़ में भाग निकले नक्सली


पल्लवी मंडावी

बीजापुर। सर्चिंग में निकले कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ़ और पुलिस के संयुक्त दल को एक और बड़ी कामयाबी मिली। तिमेनार-इंड्रीपाल के जंगल में नक्सल कैंप ध्वस्त कर नक्सल सामाग्री समेत हथियार बरामद किये। हालांकि सर्चिंग दल के आने की सूचना पाते ही माओवादी भाग निकले।


   जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान ने गति पकड़ ली है। DRG एवं जिला बीजापुर के DRG, STF, CRPF व CoBRA  बटालियन की संयुक्त टीम लगातार सर्चिंग ऑपरेशन में लगे हुए है। जिसमे कामयाबी भी मिलने लगी है।

पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि सर्चिंग पर निकले दल को जानकारी मिली की किरंदुल-मिरतुर थाना के सरहदी इलाके के गांव  तिमेनार-इंड्रीपाल के जंगल में माओवादी कैंप बना कर छिपे है। 

 जिस पर संयुक्त दल ने मुस्तैदी दिखाते हुए इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। दल को आता देख नक्सली घने जंगल की आड़ में निकल भागे। कैंप से टिफिन बम, पाईप बम, वायर, नक्सली वर्दी, दवाईयां, इंफ्रारेड थर्मोमीटर, नक्सली साहित्य, बैनर, पोस्टर, पिट्ठू, प्रशिक्षण सामान, बर्तन एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई। जिसके बाद नक्सल कैंप को ध्वस्त कर दिया गया। वही आसपास के इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने