साइबर अपराधों से बचाव एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने अंगारमोती परिसर में जन जागरूकता कार्यक्रम

 

 एएसपी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों ने साइबर ठगी से बचने एवं महिला व बच्चों की सुरक्षा हेतु दी समझाइश

 धमतरी।प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को दूर-दराज से श्रद्धालु मां अंगार मोती का दर्शन करने गंगरेल आते हैं । रमणीय पिकनिक स्पॉट होने से गंगरेल डैम, मोटल और वॉटर एडवेंचर का लुत्फ भी उठाते हैं। इस दौरान अत्यधिक भीड़ भाड़ तथा वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। वाहन चालक वापस लौटते समय कभी-कभी जल्दबाजी करते हैं और सड़क दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

   शुक्रवार के दिन मौसम सुहाना होने से मां अंगार मोती मंदिर व उसके आसपास दूर-दूर से श्रद्धालुओं का आवागमन सुबह से शुरू हो गया था। इस परिस्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यातायात सुगम बनाए रखने एवं दुर्घटना की सूचना पर पीड़ित को त्वरित सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को धमतरी-गंगरेल-अंगारमोती पहुंच मार्ग में लगाया गया। जो सतत पेट्रोलिंग करते हुए निगाह रख रही है। साथ ही मंदिर परिसर व उसके आसपास अत्यधिक भीड़ भाड़ होने से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के नेतृत्व में उप पुलिस अधीक्षक  सारिका वैद्य, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक रागिनी तिवारी, यातायात प्रभारी  एवं थाना प्रभारी रुद्री द्वारा अपने स्टाफ व अंजोर रथ वाहन के साथ जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत महिलाओं एवं बच्चों को उनके अधिकारों के बारे में बताते हुए सुरक्षा उपायों की जानकारी दी गई। 

साथ ही उपस्थित आमजनों को साइबर अपराध के बारे में जानकारी देकर बैंक खाता, एटीएम, पिन, ओटीपी जैसी गोपनीय जानकारियां किसी के साथ साझा नहीं करने, ऑनलाइन फ्रॉड जैसे- इनाम जीतने या लॉटरी के नाम पर ठगी, इंस्योरेंस कंपनी के नाम पर ठगी, फर्जी फोन कॉल, कम ब्याज में लोन दिलाने के नाम पर ठगी के बारे में बताते हुए फेसबुक मैसेंजर या अन्य मैसेजिंग एप में आए अनजान लिंक को क्लिक नहीं करने समझाइश दिया गया। साथ ही ऑनलाइन ठगी का शिकार होने की स्थिति में अविलंब अपने बैंक व नजदीकी थाना को सूचित करने समझाइश दी गई।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने