नए पुलिस क्वार्टर कर्मचारियों को किए गए एलॉट

 

भुपेंद्र साहू

धमतरी। रुद्री, कुरुद और सिटी कोतवाली धमतरी के पास नए बने पुलिस क्वार्टर को अधिकारी और कर्मचारियों को अलाट कर दिया गया है। 108 मकानों को आवेदन के आधार पर दिए गए हैं। इसमें 12 पुलिस अधिकारी  और बाकी प्रधान आरक्षक, आरक्षक,महिला आरक्षक को आवंटित किया गया है, जिसमें से कुरूद में 12 और बाकी रुद्री कोतवाली के पास बने हैं।

 जिले के विभिन्न थानों में पदस्थ पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के पास एक बड़ी समस्या मकान की होती है। ज्यादातर कर्मचारी किराए के मकान पर में रहते हैं। कुछ वर्षों पूर्व पुलिस हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत धमतरी में तीन स्थान कुरूद रुद्री और सिटी कोतवाली के पास चिन्हित किया गया था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने सिटी कोतवाली के पास फ्लैट सिस्टम मकान का भूमि पूजन किया था। जहां पर पुराने पुलिस क्वार्टर को तोड़कर फ्लैट सिस्टम से बहुमंजिली इमारत बनाई गई है। जिसे पुलिस कर्मचारियों को दिया गया है। इसमें जो अधिकारियों को दिए गए हैं उनको पद नाम से और बाकी को व्यक्तिगत नाम से एलॉट हुए हैं।अधिकारी के स्थानांतरण होने के बाद उस पद पर आने वाले दूसरे अधिकारी को वह मकान आवंटित होगा।

 

 इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि जो अन्य थानों में रहते हैं उन्हें शपथ पत्र भरा कर मकान दिया गया है कि वह अपने परिवार को उस मकान पर रखेंगे। 12 जो मकान दिए गए हैं उसमें थाना प्रभारी कोतवाली, प्रभारी यातायात, अजाक, अर्जुनी, रुद्री, सूबेदार के अलावा एसआई और एएसआई शामिल है। इसी तरह कुरूद में 12 लोगों को आवंटित किए हैं ।बाकी रुद्री और कोतवाली में 83 मकान आबंटित हुए हैं।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने