अपील के बावजूद स्वास्थ्य कर्मी नहीं पहुंच रहे हैं टीका लगाने

 


भुपेंद्र साहू

धमतरी। सीएमएचओ एवं अन्य लोगों द्वारा टीका लगाने के बाद स्वस्थ रहते हुए लगातार अपील के बावजूद लगभग 50 फ़ीसदी स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। बुधवार को तीसरे दिन जिला अस्पताल, नगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा भटगांव की जगह गुजरा पीएचसी में टीकाकरण किया गया ।यहां भी बहुत से कर्मचारी टीका लगवाने नहीं पहुंचे ।


कोरोना संक्रमण की बचाव के लिए फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगाया जाना है। इसके लिए जिले में 3400 डोज़ प्राप्त हुआ है। 16 जनवरी को लांचिंग के बाद 20 जनवरी को तीसरे दिन टीका टीका लगाया गया। जिसमें जिला अस्पताल में 96 लोगों में से 40, नगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 85 में से 30 और गुजरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 100 लोगों में 68 लोग टीका लगाने पहुंचे। इस तरह से अब तक जिले में 880 लोगों का टारगेट रखा गया था जिसमें 485 लोगों ने टीका लगाया है। 45 फ़ीसदी लोग अभी भी टीका लगाने नहीं पहुंचे थे ।बाकी लोगों के मन में थोड़ी झिझक जरूर है और कुछ लोगों का सेंटर की दूरी भी बताया जा रहा है।

 क्या कह रहे हैं टीका लगवाने वाले 

सीएमएचओ  डॉ डीके तुर्रे अपील कर चुके हैं कि वे टीका लगाने के बाद पूरी तरह स्वस्थ हैं रोजमर्रा के कार्य कर रहे हैं।टीका जरूर लगाएं।

 जिला अस्पताल पदस्थ डॉ संजय वानखेड़े ने कहा कि वे पहले दिन टीका लगा चुके हैं और नियमित रूप से अस्पताल आकर मरीजों की जांच कर रहे हैं पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

 कर्मचारी गिरीश देवांगन ने कहा कि पहले उनके मन में भी थोड़ी शंका थी लेकिन लगाने के बाद अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं लोगों को निसंकोच टीका लगाना चाहिए ।

सफाई कर्मी मोतीमबाई ने कहा कि टीकाकरण में उन्हें शामिल करने के लिए अधिकारियों का धन्यवाद ।वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, जिनका टीका के लिए नंबर आता जा रहा है वे टीका जरूर लगवाएं।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने