शराब बिक्री के राशि गबन मामले में मुख्य विक्रेता के खिलाफ कोतवाली में अपराध दर्ज

 


भुपेंद्र साहू

धमतरी। आबकारी विभाग का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।बिक्री राशि के गबन मामले में अब कोतवाली थाने में मुख्य विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।जिसमें ₹389690 को बैंक में जमा न कर शासकीय राशि का गबन करने का आरोप लगाया गया है।

आबकारी उप निरीक्षक वैभव मित्तल ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि देशी मदिरा दुकान धमतरी मेन का वित्तीय वर्ष 2020 - 21 का माहवार मदिरा विक्रय राशि के विरुद्ध बैंक में जमा राशि का मिलान किए जाने पर जून 2020 से अक्टूबर 2020 के बीच कुल राशि 4071450रु में से तीस लाख 68 हजार1760 रुपए मुख्य विक्रेता खिलेश साहू द्वारा अलग-अलग तिथि में जमा किया गया है। शेष राशि 389690रु को बैंक में जमा न कर शासकीय राशि का गबन किया गया है। रिपोर्ट में माहवार अलग-अलग शराब दुकानों की वित्तीय अनियमितता बताई गई है। रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में खिलेश साहू के विरुद्ध धारा 409 के तहत अपराध दर्ज किया गया है ।

 


ज्ञात हो कि शराब बिक्री राशि जमा नहीं करने और अनियमितता के मामले में कलेक्टर जेपी मौर्य ने संज्ञान लेते हुए उच्च अधिकारियों को जांच कर जिला आबकारी अधिकारी को हटाने की मांग की थी।जिस पर जिला आबकारी अधिकारी को रायपुर अटैच किया गया। कुछ ही दिनों में ही जिला आबकारी अधिकारी ने रुद्री थाना में लिपिक हर्षेंद्र साहू के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कराया था।

 इसके बाद अब उपनिरीक्षक वैभव मित्तल ने खिलेश साहू के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिला और राज्य स्तर के दो टीमों द्वारा इसकी जांच भी की गई है जांच में क्या रिपोर्ट सामने आया है इसका पता नहीं चल पाया है।




 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने