Breaking: जिला अस्पताल परिसर में मृत नवजात शिशु मिलने से फैली सनसनी

 


धमतरी। सोमवार की सुबह जिला अस्पताल परिसर में चीरघर के पास मृत नवजात शिशु के मिलने से सनसनी फैल गई ।सूचना मिलते ही सिविल सर्जन  मौके पर पहुंचे और उसे उठाकर मरचुरी ले जाया गया। 

सोमवार को अस्पताल खुलने के बाद महिला सफाई कर्मचारी चीरघर कीओर गई थी जिसे टंकी के बाजू में झाड़ियों के पास एक मृत नवजात शिशु दिखाई दिया। बाजू में थैला भी रखा था।इसकी सूचना उसने अपने ठेकेदार अशोक को दी। अशोक ने इसकी जानकारी सिविल सर्जन को दी। शिशु बालिका का है।



 इससे दो शंका जाहिर हो रही है या तो यह अवैध संतान होगा लेकिन जिस हिसाब से विकसित है संभावना कम है।दूसरा  लड़की होने पर उसके परिजनों ने इसे यहां लाकर फेंक दिया होगा, क्योंकि अस्पताल में कोई भी व्यक्ति घुसकर पोस्टमार्टम घर तरफ जाकर आराम से फेंक सकता है। पीछे बाउंड्री वाल भी टूटा हुआ है पीछे से भी फेंकने की शंका जाहिर की जा रही है ।बाहर परिसर में कोई कैमरे नहीं लगाए गए हैं।


 इस संबंध में जिला अस्पताल सिविल सर्जन डॉ मूर्ति ने कहा कि सुबह 10 बजे उन्हें सफाई ठेकेदार अशोक द्वारा सूचना दी गई। कर्मचारी ने बताया कि झाड़ियों में कपड़े में लिपटा हुआ नवजात शिशु मिला है। जिसकी पुलिस को सूचना दे दी गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।बताया गया कि इस तरफ सीसी कैमरे नहीं लगे हैं।अस्पताल के अंदर भी कई ऐसे कैमरे हैं जिनकी क्षमता सही नहीं है इस वजह से कई बार चोरियों को पकड़ने में मुश्किल होती है। इसकी सूचना बैठक में दी गई है। ताकि उच्च क्षमता वाले लगाए जा सके।  कोई भी वारदात होता है तो उसे स्पष्ट रूप से देखा जा सके।


अस्पताल पुलिस चौकी प्रभारी सीएल साहू ने बताया कि जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम नहीं होने की वजह से इसे मेडिकल कॉलेज रायपुर भेजा जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने