परिजन बन मृतकों को सदगति प्रदान करने वाले सम्मान के दौरान हुए भावुक

 





कोरोना से मृत लोगों का करते हैं अंतिम संस्कार


धमतरी।जीवन काल में मृत्यु  का भय  सभी को रहता है लेकिन समाज में अनेक लोग ऐसे होते हैं जो इसे भी चुनौती दे जाते हैं ऐसे ही कोविड-19 के भीषण संक्रमण के दौर में जब लोग अपने परिजनों के संक्रमित हो जाने के बाद  उनसे दूरी बनाए रखते थे ऐसे मे कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत हो जाने वाले 135 मृतकों का अंतिम संस्कार कर उन्हें सद्गति प्रदान करने वाले निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेवा कार्य एक उत्कृष्ट उदाहरण विपरीत परिस्थितियों में समाज के समक्ष पेश किया ।

इस कार्य में उन्होंने कभी भी अपनी जान की परवाह भी नहीं की। धमतरी सहित दुर्ग ,रायपुर ,कांकेर ,मे भी अपने कर्तव्य निर्वहन से कभी भी पीछे नहीं हटे,इन्होंने सेवा कार्य को एक नई ऊंचाई देने मे कोई कोर कसर नही छोडी ।जिसमे ओंकार निषाद ,सुभाष साहू, वीरेंद्र साहू ,ओंकार निर्मलकर ,जगनंदन राजपूत, सूरमुख चौहान, रितेश टंडन ,खिलेश्वर साहू ,शामिल है ये लोग बरसते पानी ,भीषण अंधकार ,वीरान जगहो  ,अर्धरात्रि की भी परवाह न करते हुए अपने सामाजिक दायित्व को अंजाम देकर बता दिया कि आज के दौर में ऐसे भी लोग है, जो समाज  मे अपने कर्तव्य को जीवन से बड़ा मानते हैं उक्त फ्रंट लाइन कोरोना वाँरियरो का सम्मान  युवा मोर्चा एवं नगर निगम के  विपक्ष द्वारा सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पराक्रम सप्ताह के अंतर्गत किया ।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा ने कहा कि समाज को सेवा देने वाले ऐसे लोगों का सम्मान कर हम स्वयं सम्मानित महसुस कर रहे हैं। निगम के पूर्व सभापति राजेंद्र शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में जो प्रमाणिकता के साथ कार्य करता है वही समाज के समक्ष रियल हीरो के रूप में अपनी पहचान बनाकर आस्था व श्रद्धा के पात्र हो जाते हैं। नगर निगम की टीम ने भी मानवीय संवेदना, और सेवाकार्य को एक नया स्थान देकर आने वाली सामगग्र पीढियों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर प्रेरणादायक हो गया है।  मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजीव  सिन्हा ने सुभाष चंद्र बोस के द्वारा देश के कठिन समय में दिए गए योगदान की तुलना कोरोना काल से करते हुए कोरोना वारियर्स के योगदान अविस्मरणीय बताते हुवे याद कर उनके योगदान को नमन् किया ।उपस्थित जनों को पार्षद धनीराम सोनकर  ने भी संबोधित करते हुए शहर के सभी समाज ,सेवभावी संस्था, मीडिया ,के कोविड-19 के संघर्ष को सेवा का उत्कृष्ट उदारण कहा।


     उक्त अवसर पर विजय मोटवानी हेमन्त बंजारे श्यामा साहू,जय हिन्दुजा, अभिषेक शर्मा, पवन गजपाल, आशीष शर्मा, देवेश अग्रवाल, दौलत वाधवानी, अमित साहू, कोमल सार्वा,भागवत साहू ,बलराम गुप्ता चिराग आथा, शिवम साहू उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जय हिन्दूजा,आभार विजय मोटवानी ने  व्यक्त किया।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने