Video:घंटी मंजीरा बजाते युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता निकले भाजपा कार्यालय घेराव करने

 



भुपेंद्र साहू

धमतरी। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानून को वापस लेने की मांग करते हुए धमतरी जिला युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता घंटी मंजीरा बजाते हुए भाजपा जिला कार्यालय का घेराव करने निकले, जिन्हें 50 मीटर पहले पुलिस ने रोक दिया। वहीं पर प्रदर्शन कर  मृत किसानों को श्रद्धांजलि देकर वापस लौट आए।

जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार मरकाम के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से निकले। सड़क में मार्च करते हुए लगभग 400 मीटर की दूरी तय करने के बाद कांग्रेसी भाजपा कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे, तभी 50 मीटर पहले पुलिस ने उन्हें रोक लिया। वहीं पर प्रदर्शन करने के बाद संक्षिप्त उद्बोधन पश्चात वापस लौट गए।अपने उद्बोधन में महापौर विजय देवांगन ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि ठंड में किसान बैठे हुए हैं और सरकार नींद में सोई है। उन्हें जगाने ही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता निकले हैं। तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग करते हैं। भाजपाई  अब तक नहीं बता पाए कि इस बिल से फायदा क्या है। ये अडानी अंबानी से एडवांस ले चुके हैं । 

कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि जिनके लिए कानून बनाया गया है वहीं किसान इसके लिए तैयार नहीं है। इस केंद्र की सरकार को जगाने यह प्रदर्शन किया गया है। अब लोकतंत्र राजतंत्र की ओर जा रहा है। उद्योगपति अब कुछ दिनों बाद देश में राज करेंगे।

 युवा कांग्रेस जिला प्रभारी मोहम्मद अजहर ने कहा कि पूरे देश में युवक कांग्रेस द्वारा भाजपा कार्यालय का घेराव का कार्यक्रम रखा गया था। इसी के तहत यहां भी यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके बाद दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान मृत किसानों को श्रद्धांजलि दी गई ।भाजपा कार्यालय से 50 मीटर पहले कोतवाली थाना प्रभारी नवनीत पाटिल के नेतृत्व में पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। 

इस प्रदर्शन में ब्लॉक अध्यक्ष आकाश जैन,ईश्वर देवांगन,राजा देवांगन, गुरु गोपाल गोस्वामी, कुणाल गायकवाड़,उदित साहू,साहिल अहमद, गौतम वाधवानी ,ममता शर्मा,योगेश शर्मा , आशीष बंगानी,देवव्रत साहू कुरूद सहित लगभग 200 कार्यकर्ता शामिल हुए।


एनएसयूआई ने बुट पॉलिश कर जताया विरोध

 एनएसयूआई ने केंद्र सरकार को यह याद दिलाते हुये कि उन्होंने चुनावी घोषणा पत्र में प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देने का वादा किया था । लेकिन अब तक बेरोजगारी घटने के बजाय बढ़ती जा रही है । इसी सिलसिले में धमतरी में एनएसयूआई के दर्जनों कार्यकर्ताओ ने बूट पॉलिश दुकान लगा कर अपना विरोध प्रदर्शन किया । जिलाध्यक्ष राजा देवांगन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद  ने हमेशा कहा कि किसी भी देश के लिए युवा सशक्तीकरण सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन यह मोदी सरकार नौकरी के संकट की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। 


   इस कार्य्रकम में प्रमुख रूप से विजेंद्र रामटेके , ऋषभ यादव,राहुल साहू,चितेन्द्र साहू,गौरव पूरी,कुरुद विधानसभा अध्यक्ष योगेश साहू,पूर्व कुरुद अध्यक्ष योगेश साहू,योगिराज चन्द्राकर,यश दुबे,प्रीतम सिन्हा, नमन बंजारे,पूर्व सरपंच ईश्वरी तारक समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने