आरक्षकों का ग्रेड पे 2800 की मांग विधानसभा में रखने विधायक को सौंपा पत्र

 

धमतरी।जैसे जैसे विधानसभा का बजट सत्र  नजदीक आता जा रहा है फिर से पुलिस आरक्षकों की 2800 ग्रेड पे की मांग तूल पकड़ते जा रही है। धमतरी जिला के आरक्षक उज्जवल दीवान ने धमतरी विधानसभा की विधायक  रंजना डीपेन्द्र साहू से मिलकर उन्हें बजट सत्र 2021-2022 में आरक्षकों का वेतन 1900 ग्रेड पे से बढ़ाकर 2800 ग्रेड पे करने तथा छत्तीसगढ़ में पदस्थ सहायक आरक्षकों एवं नगर सैनिकों को आरक्षकों के समान काम समान वेतन में लाने हेतु पत्र दिया है। 


जिसमे  विधायक ने पुलिस आरक्षकों की 2800 ग्रेड पे की माँग तथा सहायक आरक्षकों व नगरसेना के जवानों को समान काम समान वेतन में लाने हेतु आगामी बजट सत्र में प्रमुखता से विधानसभा के सदन में प्रस्तुत कर जवानों की मांग को जल्द से जल्द पूरा करवाने का प्रयास करने का आस्वासन दिया है।

गौरतलब है कि पुलिस आरक्षकों का वेतन 2800 ग्रेड पे करने हेतु राज्य के 65 विधायकों ने जिनमे 3 केबिनेट मंत्री  टी एस सिंहदेव, गुरु रुद्र कुमार, उमेश पटेल शामिल हैं, तथा 07 सांसदों व 30 से अधिक सामाजिक संस्थाओं ने मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  को अपना अनुशंसा पत्र दे दिया है।

90 विधानसभा सीटों के इस राज्य में 65 विधायकों का समर्थन होने के बाद, नगर सैनिकों द्वारा वर्ष 2015 में  सर्वोच्च न्यायालय से समान काम समान वेतन का केस जीतने के बाद तथा सहायक आरक्षकों के द्वारा नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस के जवानों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के बाद भी सरकार आरक्षकों का वेतन 2800 ग्रेड पे व सहायक आरक्षकों तथा नगर सैनिकों को आरक्षकों के बराबर वेतन क्यों नही कर रही है यह बात पुलिसकर्मियों व जनता को अभी तक समझ नही आ रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने