भिलाई से बुलेट चोरी कर धमतरी में ग्राहक तलाशते युवक धरा गया


 आरोपी के कब्जे से चोरी की रायल एनफील्ड  बुलेट बरामद, आरोपी गिरफ्तार



धमतरी।मुखबिर से सूचना मिली कि एक लड़का ग्रे रंग की एनफील्ड बुलेट को बिक्री करने हेतु सिहावा चौक के पास ग्राहक की तलाश कर रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर सूचना की तस्दीक कर वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना कोतवाली एवं सायबर तकनीकी सेल को निर्देशित किया गया। 

   टीम तत्काल रवाना होकर गवाहों को साथ लेकर घेराबंदी करते हुए संदिग्ध लड़के को पकड़कर उसका नाम पता पूछते हुए उसके द्वारा उपयोग की जा रही रायल एनफील्ड बुलेट एवं उसके दस्तावेज के संबंध में पूछताछ किया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम सेवियो सार्वा निवासी रिसाईपारा मेनोनाइट चर्च के पास धमतरी बताया किंतु उसके द्वारा उपयोग की जा रही रायल एनफील्ड बुलेट के संबंध में संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दिया और ना ही मौके पर दस्तावेज प्रस्तुत किया। संदेह के आधार पर रायल एनफील्ड बुलेट के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बुलेट को जुलाई 2020 में भिलाई सेक्टर 6 से चोरी करना तथा उसके नंबर प्लेट को निकाल कर उपयोग करना स्वीकार किया।

 बुलेट कीमती 78000/- चोरी की होने के युक्ति युक्त संदेह पर उसके कब्जे से विधिवत बरामद कर धारा 41(1+4) दंड प्रक्रिया संहिता 379 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर  कार्यवाही की गई। आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड हेतु न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

           उक्त कार्यवाही में साइबर सेल से उपनिरीक्षक नरेश बंजारे, प्रधान आरक्षक विजय पति, मुकेश मिश्रा, दीपक साहू एवं थाना कोतवाली से सहायक उपनिरीक्षक संजय लांजे, आरक्षक विकास द्विवेदी, अंकुश नंदा, ओंकार सोम शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने