कॉलेज प्राध्यापकों की भर्ती पूर्ण करने एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन

 

धमतरी।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धमतरी इकाई ने शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर जिलाधीश के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

दरअसल कोरोना महामारी के नियंत्रण एवं बचाव हेतु पिछले 10 महीनों से देश भर के समस्त शैक्षणिक संस्थाओं को बन्द रखा गया था, लेकिन वर्तमान समय में परिस्थिति सामान्य हो जाने के बाद सभी शैक्षणिक संस्थाओं को खोलने की अनुमति शासन द्वारा दे दी गई है। महाविद्यालय प्रारंभ होने के साथ विद्यार्थी  शिक्षा ग्रहण करने आ रहे है। किन्तु महाविद्यालयों में शिक्षक न होने के कारण विद्यार्थियों के शिक्षण कार्य बाधित हो रहा है। बड़ी संख्या मे प्राध्यापकों की कमी से छात्र परेशान है और यह समस्या जिले के समस्त शासकीय महाविद्यालय की है। 

जिला संयोजक ओमेश यादव ने कहा कि शैक्षणिक संस्थाओं को तो खोल दिया गया है लेकिन जिले के अधिकतर महाविद्यालयों में शिक्षक नहीं होने के कारण शिक्षण कार्य प्रारंभ ही नहीं हुआ है। अप्रैल माह में वार्षिक परीक्षा का आयोजन होगा और ऐसे में शिक्षक न होने के कारण विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम भी पूरा नहीं पाएगा। 


एबीवीपी के नगर मंत्री भूषण सिन्हा ने कहा कि वैकल्पिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करें। जिससे शिक्षण कार्य सुचारु रुप से जारी रहे। अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन हेतु बाध्य होगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में एबीवीपी के विभाग संयोजक वेदप्रकाश साहू, जिला संयोजक ओमेश यादव, पूजा यादव, रूपाली सोनी, वन्दना कोसारिया, सुभाष यादव, मुस्तकीम अशरफी, दुष्यंत, विक्की अग्रवाल, मुस्कान नामदेव, सोनम, प्रियंका, नविका, देविका, साधना, पूजा साहू समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने