Video:चिटफंड कंपनियों से पैसा वापसी की मांग पर धमतरी से रायपुर तक पदयात्रा

 


बुधवार को रायपुर पहुंच कर सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन


धमतरी।छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ के लोग चिटफंड कंपनियों से पीड़ित निवेशकों की जमा पूंजी वापसी के संबंध में सोमवार को गांधी चौक धमतरी से मुख्य मार्ग  कुरूद , अभनपुर , रायपुर  होते हुए मुख्यमंत्री निवास रायपुर तक पदयात्रा पर निकल पड़े।

   छत्तीसगढ़ में पिछले कई वर्षों से चिटफंड कंपनियां कुकुरमुत्ता की तरह शहर के बीचो बीच अपना ऑफिस खोल कर प्रदेश के भोले भाले गांव , गरीब , किसान , मजदूर , छोटे व्यापारी एवं मध्यम वर्गीय लगभग 20 लाख निवेशक परिवार के खून पसीने की कमाई 10000 करोड़ से भी अधिक रकम डकार गए। जिसके वापसी के लिए संघ द्वारा छत्तीसगढ़ के पूर्व  सरकार के दौरान अनेकों धरना प्रदर्शन भूख हड़ताल आंदोलन कर शासन का ध्यान आकृष्ट करने का प्रयास किया गया किंतु किसी प्रकार की कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई। 

   गगन कुम्भकार ने बताया कि 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा जन घोषणा पत्र क्रमांक 34 में चिटफंड कंपनी से पीड़ित निवेशकों की जमा पूंजी वापसी करने का उल्लेख प्रमुखता से किया गया  उसे देखकर छत्तीसगढ़ के सभी पीड़ित निवेशकों एवं अभिकर्ताओ ने कांग्रेस के ऊपर विश्वास कर अपना अमूल्य वोट देकर कांग्रेसी सरकार बनाने में भरपूर योगदान दिया।  वर्तमान में कांग्रेस की सरकार बने 2 वर्ष  बीत चुके हैं किंतु 5% भी निवेशकों की राशि वापस नहीं की गई है।

     इसी सिलसिले में प्रदेश के चिटफंड कंपनियों से पीड़ित निवेशकों एवं अभिकर्ताओ द्वारा   22 फरवरी को गांधी चौक , धमतरी से मुख्यमंत्री निवास तक पदयात्रा निकाली गई है। पहले दिन कुरुद में रात्रि विश्राम के बाद आगे निकलेंगे। मंगलवार को अभनपुर में विश्राम कर बुधवार की सुबह रायपुर के लिए मार्च करेंगे। लगभग 150 लोग धमतरी से निकले हैं अलग-अलग जगहों से बीच-बीच में लोग शामिल होते जा रहे हैं ज्यादातर लोग रायपुर में ही शामिल होंगे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने