Video:पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

 

धमतरी। गैस ,पेट्रोल-डीजल  के दामों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर शहर के मुख्य मार्गों से  मोटरसाइकिल व गैस सिलेंडर  को ठेले में रखकर युवा कांग्रेस ने सोमवार को केंद्र सरकार के विरोध में रैली निकाली । प्रदेश युकां अध्यक्ष पूर्णचंद पाढी  निर्देश , कृष्णा मरकाम मार्गदर्शन एवं युकां के विधानसभा अध्यक्ष उदितनारायण साहू  के नेतृत्व में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि के विरोध में धमतरी युवा कांग्रेस ने ठेला में मोटरसाइकिल एवं गैस को रखकर शहर के मुख्य स्थल मकई चौक में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया ।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी मो अजहर ने कहा कि लगातार देश में पेट्रोल- डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। एक मई 2019 के बाद अभी तक पेट्रोल की कीमतों में 15.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 15.33 रुपये प्रति लीटर का इजाफ़ा हो चुका है। एक तरफ चौतरफा महंगाई की मार है तथा दूसरी तरफ डीजल-पेट्रोल-गैस के दामों की भरमार है। कोको पाढ़ी ने कहा कि मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कम कीमतों का लाभ आम आदमी को क्यों नहीं दे रही है? एक तो देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें पड़ोसी देशों के मुकाबले काफी ज्यादा है, वहीं दूसरी तरफ बढ़ी हुई कीमतों ने पेट्रोल-डीजल की तस्करी भी शुरू करवा दी है।

कांग्रेस प्रवक्ता व युवा कांग्रेस के कार्य जिलाध्यक्ष कृष्णा मरकाम ने कहा कि इस सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है। महंगाई पहले से ही लगातार बढ़ रही है। गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में जो आग लगी हुई है, उससे महंगाई और बढ़ेगी। उदितनारायण साहू ने कहा कि केंद्र सरकार की लगातार विफलताओं के बाद भी जनता को प्रताड़ित करने का कार्य किया जा रहा है। 


 इस दौरान प्रदर्शन कार्यक्रम में योगेश लाल, विशाल शर्मा,विक्रांत शर्मा, पीयूष पांडेय, गुरुगोपाल गोस्वामी, गौतम वाधवानी ,संघजोत सिंह,कुणाल गायकवाड़, साहिल अहमद,राजू साहू,तनवीर कुरैशी,तोषण साहू, माहिम शुक्ला,राकेश मौर्या, भागी निषाद, राहुल बख्तानी,तनवीर कुरैशी, कुलेश्वर देवांगन, पुष्पेंद्र साहू, टोगेेश साहू,टोमेश साहू, शुभम साहू, सर्वेश बाफना,ऋषभ ठाकुर,पंकज साहू, श्रीकांत तिवारी, तरुण रॉय, मुकेश अग्रवाल,सुनील बंदे, बंटी सोनी, पराष्मणि साहू, इंदल यादव, नमन बंजारे,विजेंद्र रामटेके सहित युकांई मौजूद रहे |

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने