Breaking: महिला शिक्षा अधिकारी से दुर्व्यवहार करना पड़ा महंगा, एबीईओ हुए सस्पेंड

 

धमतरी। 1 फरवरी सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बीईओ कार्यालय का निरीक्षण किया गया इस दौरान एबीईओ संजीव कश्यप द्वारा प्रभारी महिला शिक्षा अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया गया जिसकी रिपोर्ट कलेक्टर जेपी मौर्य को मिलते ही उन्होंने शाम तक संजीव कश्यप का निलंबन आदेश जारी कर दिया ।

कलेक्टर के आदेश के अनुसार 1 फरवरी की सुबह 10:00 बजे जिला शिक्षा अधिकारी रजनी नेल्सन निरीक्षण अपने सहयोगी निरीक्षण दल के साथ बीईओ कार्यालय धमतरी का निरीक्षण करने पहुंची थी ।10 बजे मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। ऑफिस के अंदर महत्वपूर्ण कार्यालयिन अभिलेखों की अलमारी एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज अव्यवस्थित ढंग से खुला था जिससे कभी भी चोरी की घटनाएं घटित हो सकती है। लेखापाल ,सहायक ग्रेड 2सी पी नेताम 10:35 पर पहुंचे।शेष अधिकारी कर्मचारी 10:45 के बाद उपस्थित हो गए। उस समय तक बीईओ डीआर गजेंद्र एवं एबीईओ संजीव कश्यप समय पर उपस्थित नहीं रहे। 

संजीव कश्यप दोपहर 12:00 बजे के बाद यह कहते हुए उपस्थित हुए कि वे बीईओ के निर्देश पर तेलीनसत्ती जा रहे थे। किंतु बीच रास्ते में लौट कर आने का कारण नहीं बताया।जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा संजीव कश्यप को आबंटित कार्य के संबंध में जानकारी मांगी गई कोई भी जानकारी प्रस्तुत नहीं किए ।इसी दौरान डीआर गजेंद्र भी कार्यालय में उपस्थित हुए ।उनके सामने संजीव कश्यप द्वारा यह कहा गया कि कहां-कहां से ऐसे प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी आ जाते हैं ऐसा कहते हुए आवश्यक रूप से वाद-विवाद व बहस करने लगे, कहां से कार्यालय का निरीक्षण अधिकारी लेकर आ जाते हैं ।इनका यह भी था कि मैं जिला शिक्षा अधिकारी को नहीं मानता ऐसे शब्दों का भी प्रयोग किया गया। 

निरीक्षण दल में सहायक संचालक डॉ आर एन मिश्रा ,वरिष्ठ लेखा परीक्षक आर के देवांगन और सहायक ग्रेड 3 उपेंद्र साहू भी मौजूद थे।

 कलेक्टर आदेश में कहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी के साथ अमर्यादित अभद्रता पूर्वक वाद-विवाद बहस करना छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 में प्रावधान इस नियमों के प्रतिकूल है इसलिए संजीव कश्यप एबीईओ धमतरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर निलंबित अवधि में इनका मुख्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी नियत की जाती है। पात्रता अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने