परीक्षा और होली पर्व को देखते हुए स्कूलों में कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने दिए निर्देश

 

 

धमतरी 18 मार्च 2021। पिछले 3 दिनों से धमतरी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है जिसे देखते हुए अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है। प्रभारी कलेक्टर  मयंक चतुर्वेदी ने शासन द्वारा कोविड 19 से सुरक्षा एवं बचाव के संबंध में दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं।

 आने वाले दिनों में स्कूलों में आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं एवं होली पर्व के मद्देनजर उन्होंने उक्त निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देशित किया है कि किसी भी स्कूल में अनावश्यक भीड़ जमा नहीं हो, परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था में दो गज की दूरी रहे और परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यकता होने पर अतिरिक्त कक्ष का उपयोग भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए।

 


सार्वजनिक स्थानों में मास्क नहीं लगाने पर 200 रूपए का अर्थदण्ड

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत प्रभारी कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने जिले के सार्वजनिक स्थलों में मास्क नहीं लगाने वालों पर 200 रूपए का अर्थदण्ड लगाना सुनिश्चित करने कहा है। उन्होंने आयुक्त, नगरपालिक निगम तथा सभी नगर पंचायत के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि एक से अधिक बार अर्थदण्ड आरोपित होने एवं निर्देश के बाद भी किसी व्यक्ति द्वारा मास्क का उपयोग नहीं किया जाता है, तो उसके अर्थदण्ड में वृद्धि की जाए। साथ ही कोविड 19 एवं आगामी मौसमी बीमारियों को ध्यान में रख शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने