शानदार आतिशबाजी के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज का किया शुभारंभ, पहला मैच इंडिया लीजेंड्स ने जीता

 सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरुकता बढ़ाने छत्तीसगढ़ में खेली जा रही है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज



रायपुर :

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किए गए शुभारंभ के साथ ही रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत हो गई। सीरीज का शुभारंभ शानदार आतिशबाजी के साथ हुआ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी संकल्प पर हस्ताक्षर किए और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के शुभारंभ की घोषणा की। पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच हुआ। क्रिकेट मैच का शुभारंभ बांग्लादेश और भारत के राष्ट्र-गान के साथ हुआ। इस क्रिकेट-श्रृंखला के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ की 02 करोड़ 80 लाख जनता की ओर से इस वर्ल्ड सीरीज में शामिल हो रहे सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर यहां पहुंचे हैं। साथ ही युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल, वीरेंद्र सहवाग समेत भारतीय और बांग्लादेश के सभी क्रिकेट सितारे यहां पहुंचे हैं।

श्री बघेल ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से मैदानों से खिलाड़ी और स्टेडियम से दर्शक गायब हो गए थे। यह आयोजन कोरोना से संबंधित सभी प्रोटोकाल का पालन करते हुए किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने मैदान पर पहुंचकर भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों से मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा भारत और बांग्लादेश टीम के कप्तानों ने क्रिकेट बाल पर सिग्नेचर भी किए। इस वर्ल्ड सीरीज में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, इंग्लैण्ड, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज कुल छः देशों की टीम भाग ले रही है। 05 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित इस वर्ल्ड सीरीज में 17 मार्च को पहला और 19 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल तथा 21 मार्च को फाइनल मैच होगा। 



पहला मैच इंडिया लीजेंड ने जीता

पहले दिन खेले गए मैच में इंडिया लीजेंड ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश  19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 109 रन ही बना सकी। जिसे इंडिया लीजेंड के सचिन तेंदुलकर और सहवाग ने पूरा कर दिया। इन दोनों की बैटिंग देखकर छत्तीसगढ़ की दर्शक झूम उठे।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने