स्पेशल डीजीपी विज़ ने बिलासपुर की छात्रा का साल भर का फ़ीस किया ज़मा

 


12वीं गणित की छात्रा प्रिया उसके परिवार को मिली खुशियां


विद्यालय कमेटी ने जताया डीजीपी के प्रति आभार


वतन जायसवाल

रायपुर। वो कहते है न कि हमारा एक छोटा सा प्रयास किसी के लिए जीवन भर की खुशियां बन जाता है। किसी के लिए प्रेरणा बन जाती है। इस प्ररेक वाक्य को चरितार्थ किया है स्पेशल डीजीपी आर. के.विज ने। उन्होंने 12 की छात्रा प्रिया की साल भर की स्कुल फ़ीस जमा कर प्रिया और उसके परिवार की मदद की  और उनको खुशियों का पल जीने का अवसर दिया।


सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले डीजीपी श्री विज़ वैसे तो हर छोटी घटनाओं को पोस्ट करते है। लेकिन छात्रा की मदद की बात को उन्होंने पूरी तरह गोपनीय रखा था। पर कहते है न कि अच्छे कर्म खुद ही सबके सामने आ जाते है। तो श्री विज का यह सराहनीय प्रयास भी सामने आया। 


राज्य के स्पेशल डीजीपी श्री विज को एक सामाजिक कार्यकर्ता सीमा वर्मा के माध्यम से पता चला कि बिलासपुर के विकासनगर स्थित गुरु तेग बहादुर उच्चतर माध्यमिक शाला में 12 वीं गणित संकाय की कक्षा में अध्ययनरत कुमारी प्रिय क्षत्रिय पिता कृष्णा क्षत्रिय को कुछ आर्थिक समस्या थी जिसके कारण उसे विद्यालय की फीस ज़मा करने में परेशानी हो रही है। 

खबर मिलते ही श्री विज ने प्रिया के साल भर की फ़ीस कल 12 मार्च को ज़मा करवा दी।  उनके इस सराहनीय कदम से प्रिया और उनके परिवार को खुशियां तो दी ही, बल्कि विद्यालय कमेटी भी डीजीपी श्री विज के प्रति आभारी है। प्राचार्य ने डीजीपी श्री विज़ और सामाजिक कार्यकर्ता सीमा वर्मा का आभार व्यक्त किया।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने