Video:चंदा हाथी के बाद अब नगरी क्षेत्र के हाथियों का दल सक्रिय फसलों को पहुंचा रहे नुकसान

 



नगरी। धमतरी क्षेत्र में चंदा हाथी का दल  बालोद चारामा क्षेत्र की ओर जाने के बाद अब नगरी  क्षेत्र के हाथियों का दल  सक्रिय हो गया है। कुछ दिन गायब रहने के बाद फिर से नगरी के संबलपुर, अमाली, छिपली, नगरी में डेरा जमाए गजराज दल की आहट नगरी ब्लॉक के खरका, जबर्रा में मिल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गजराल दल फिलहाल जबर्रा ग्राम के कक्ष क्रमांक 307, 309 में अपनी पैठ बनाये हुए है।


 बता दे कि यह वही दल है जो कुछ दिनों पहले नगरी के ग्राम संम्बलपुर,अमाली,गोरेगॉव,छिपली नगरी तक पहुचे थे। जबर्रा में लगभग 4 मार्च से इनका जमावड़ा बताया जा रहा है, जो दिनभर जंगल मे आराम करने के बाद रात 7 से 8 बजे के बीच गांव में घुसने को कोशिश करते है।

ग्रामीण रामसत्तु यादव, हलाल सिंग यादव, लोकेश कुमार मरकाम, तीजु राम यादव, शेषनारायण यादव ने बताया की खेतो में हाथी घुसकर नुकसान पहुचा रहे है। किसान बहुत चिंतित है एक ओर हाथी की परेशानी है तो दूसरी तरफ खेतों में पानी की कमी से धान की फसल चौपट होने कगार पर है। 



जब से गांव में हांथी की आमद हुई है रात में विधुत विभाग द्वारा बिजली बंद कर दी जाती है जिससे बोर नही चल पाता इस कारण खेत सूखने लगे है। धान की फसल मरने लगी है। ग्राम जबर्रा के ग्रामीण समस्या से निजात दिलाने की अपील विभाग से की है।डीएफओ सातोविशा सामाजदार के निर्देशन पर वन अमला रात-दिन चौकसी में लगी है। ग्रामीणों की मदद से गांव की ओर आने पर हाथियों को भगाया जाता है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने