बाईक और छोटे पिकअप में आमने सामने भिड़ंत मासूम की मौत, पिता गंभीर


धमतरी/नगरी।दुगली हाई स्कूल के पास बाइक और छोटे हाथी(पिकअप) में जबरदस्त भिड़ंतहो गई जिसमें उसमें सवार मासूम बच्चे की मौत हो गई जबकि बाइक चालक पिता गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको एंबुलेंस से धमतरी जिला अस्पताल लाया गया। 

घटना सोमवार सुबह करीब 9:30 बजे की है।कोलियारी दुगली सरपंच तुलसीराम मंडावी नगरी ब्लॉक के दुगली हाई स्कूल के पास छोटा हाथी और मोटरसाइकिल में जबरदस्त भिड़ंत होने से एक व्यक्ति और बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए।वह भूमि पूजन करने वहीं पास में ही गए थे एक्सीडेंट देखकर तुरंत दुगली अस्पताल घायलों को प्राइवेट गाड़ी में लेकर गए थे।जहां पर अस्पताल में कोई भी स्टाफ मौजूद नहीं था।


 जिसके चलते हैं 108 को कॉल किया गया ।दुगली से 108 के पायलट प्रवीण दास और साथ में कर्मी गंभीर रूप से घायल व्यक्ति और बच्चे का उपचार करते सुरक्षित नगरी शासकीय अस्पताल में लाये जहां लगभग 3 साल के बच्चे की मौत हो गई।पिता को प्राथमिक उपचार करने के पश्चात जिला अस्पताल धमतरी रिफर किया गया । इस दौरान  सरपंच तुलसीराम मंडावी  घायलों के साथ ही रहे और धमतरी तक भी पहुंच कर  मदद की ।धमतरी आने पर होश में आने के पश्चात घायल ने अपना नाम कमित कुमार कोमरे निवासी उरपुट्टी बताया जो अपने बेटे के साथ ससुराल केरेमुड़ा जा रहा था।


ग्रामीण हुए आक्रोशित

दुगली अस्पताल में कोई भी स्टाफ नहीं होने के चलते ग्रामीण  आक्रोशित नजर आए। लोगों ने कहा कि अगर दुगली अस्पताल में स्टाफ रहता तो प्राथमिक उपचार करके वहीं से जिला अस्पताल रिफर कर दिया जाता जिससे दुगली से नगरी आने की दूरी का समय उन गंभीर रुप से घायल लोगों के लिए बच जाता। अब दुगली से नगरी लाने के लिए आधा घंटा और नगरी से वापस दुगली होकर धमतरी जाने के लिए डेढ़ घंटा का समय लग गया। लोगों का कहना है कि दुगली अस्पताल में ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ है जिसके चलते घायलों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है आदिवासी क्षेत्र होने के चलते स्वास्थ्य सुविधा  में दो-तीन ही जगह में अच्छे से देखने मिलता है बाकी जगह नाम मात्र का स्वास्थ्य केंद्र है।जिसके चलते लोगों को ब्लॉक मुख्यालय नगरी अस्पताल में अपने छोटे मोटे बीमारियों का भी इलाज करने आना पड़ता। अगर सभी क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य को लेकर व्यवस्था कर दी जाए तो ग्रामीण जनों को परेशानियों से काफी राहत मिलेगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने