नाबालिग ने शौक पूरा करने अपने ही मालिक के दुकान में की चोरी

 

दुकान के सामने सायकल चोरी के मामले में भी पुलिस को मिली सफलता


धमतरी।थाना सिटी कोतवाली पुलिस को दो चोरी के मामलों में सफलता मिली है। एक में नाबालिग ने अपने मालिक के दुकान में चोरी की थी ।दूसरे मामले में साइकिल चोरी का आरोपी गिरफ्तार किया गया।

24 जनवरी को शंकर मुंजवानी  निवासी अमलतास पुरम धमतरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 19-20 जनवरी की दरमियानी रात्रि कोई अज्ञात चोर उनके रामबाग स्थित विक्की प्रोविजन स्टोर्स के पीछे का दरवाजा तोड़कर दुकान अंदर घुसकर गल्ले में रखे नगदी रकम 25000/-रुपये एवं सैमसंग कंपनी का टच स्क्रीन मोबाइल को चोरी कर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

    मुखबीर सूचना के आधार पर संदेही नाबालिक बालक होने से उसके घर जाकर परिजनों के समक्ष पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि वह उसी प्रोविजन स्टोर्स में काम करता है। उसे एंड्राइड मोबाइल चलाने का शौक था, मोबाइल खरीद नहीं पाने एवं दुकान की वस्तु की स्थिति की जानकारी होने से उसी दुकान में ही चोरी करने का प्लान बनाया और  दुकान अंदर घुसकर मोबाइल एवं नगदी रकम चोरी करना स्वीकार किया। चुराए गए पैसे मे से 5000रु रुपये बचना व शेष रकम खाने पीने में खर्चा हो जाना बताकर 5000/-रुपये एवं 1 नग  एन्ड्रायड मोबाइल घर से निकाल कर पेश करने पर विधिवत जप्त किया गया है। अपचारी बालक के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई। कार्यवाही में साइबर सेल प्रभारी नरेश बंजारे, प्रधान आरक्षक विजय पति, आरक्षक दीपक साहू, मुकेश मिश्रा, झमेल सिंह एवं थाना कोतवाली के सहायक उपनिरीक्षक सी.एल. मटियारा शामिल रहे।


किराना दुकान के सामने से चोरी गई सायकल बरामद 

 6 मार्च को प्रार्थी सतीश साहू पिता पुसउ राम साहू निवासी बठेना पारा वार्ड धमतरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 2 मार्च को उसकी लड़की अपनी ब्लैक ऑरेंज कलर की एवन रावडी साइकिल से मोहल्ले के किराना दुकान सामान खरीदने गई थी। दुकान के सामने साइकिल खड़ी कर सामान खरीदी, उसके बाद अपने साइकल को देखी तो साइकिल नहीं दिखा।उक्त रिपोर्ट पर थाना कोतवाली मेें अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 379 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

  मुखबिर सूचना पर संदेही प्रहलाद बंजारे के घर में दबिश देने पर एक ब्लैक ऑरेंज रंग की एवन साइकिल उसके घर में मिली।सायकल को बरामद कर आरोपी प्रहलाद बंजारे पिता स्व मेहतरु बंजारे उम्र 55 वर्ष  साल्हेवार पारा धमतरी को गिरफ्तार  किया गया। ज्ञात हो कि 3 दिन पहले आरोपी के पुत्र विशाल बंजारे को शांति कॉलोनी चौक स्थित दुकानों में हुई चोरी में संलिप्तता पाये जाने से गिरफ्तार कर कार्यवाही किया गया था।

कार्यवाही में प्रधान आरक्षक मधुलिका टिकारिया, आरक्षक सागर मिश्रा एवं हरिशंकर सिन्हा शामिल रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने