डीपीएस में नई शिक्षा नीति पर वेबिनार का आयोजन

 



धमतरी।शिक्षा के क्षेत्र में शहर के अग्रणी विद्यालय देहली पब्लिक स्कूल में नई शिक्षा नीति पर ऑनलाईन वेबिनार का आयोजन हुआ। संस्था के डायरेक्टर धीरज अग्रवाल एवं  निधि अग्रवाल तथा प्राचार्या  सुप्रिया ए.पी. की उपस्थिति में, विद्यालय के एकेडमिक  प्रमुख गुरबख्श सिंग ने नई शिक्षा नीति पर पालकों से चर्चा की। वेबिनार  द्वारा पालकों के मन में आ रहे आशंकाओं का समाधान किया ।

 वेबिनार के वक्ता डाॅ. गुरबख्श सिंग ने बताया कि नई शिक्षा निति 2020, 5$3$3$4 के माॅडल पर आधारित की गई है। एन.ई.पी. 2020 की शुरूवात के माध्यम से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए महत्वपूर्ण परिवर्तनों पर भी प्रकाश डाला उनका यह भी मानना है कि शिक्षा नीति देश के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण साधन है। नई शिक्षा नीति के अनुसार एन.इ.पी. 2020 की शुरूवात के बाद रोजगार उन्मुख अवसरों में वृद्धि होने की संभावना बनेगी। 



उन्होने कहा कि ये सभी 21 वी सदी के कौशल को विकसित करने का हिस्सा है, क्योकि शिक्षा युवाओं को इस प्रकार की चीजों को एम्बेड करती है, जो सम्मान के साथ होती है। 21 वी सदी में जरूरत है संचार, रचनात्मक, समस्या को सुलझाने और उस प्रकार की चीजों की । अंत में  गुरबख्श सिंग पालकों के प्रश्नों का उत्तर दिया। वेबिनार के समापन पर विद्यालय की प्राचार्या सुप्रिया एपी ने पालको की भागीदारी एवं सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने